Monday, August 8, 2022
HomeEntertainmentसुधीर चौधरी अब नहीं दिखेंगे Zee News में, दिया इस्तीफा… शुरू करेंगे...

सुधीर चौधरी अब नहीं दिखेंगे Zee News में, दिया इस्तीफा… शुरू करेंगे अपना बिजनेस




सुधीर चौधरी अब नहीं दिखेंगे Zee News में, दिया इस्तीफा… शुरू करेंगे अपना बिजनेस

देश के बड़े न्यूज चैनलों में से एक जी समूह (Zee Group) के हिंदी न्यूज चैनल Zee News से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जानकारी यह है कि जी न्यूज हिंदी चैनल के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ सुधीर चौधरी  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि उन्होंने अपना खुद का वेंचर शुरू करने के लिए ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन में क्लस्टर 1 के सीईओ के पद से इस्तीफा दिया है।

भारतीय टीवी पत्रकारिता के दिग्गज सुधीर चौधरी, Zee News में एक दशक तक काम करने के बाद कंपनी को छोड़ रहे हैं। बता दे की, कंपनी में यह उनका दूसरा कार्यकाल था। वह शुरुआत में जी न्यूज में शामिल हुए थे, लेकिन फिर 2003 में वह सहारा समय से जुड़ गए। इसके बाद वह कुछ समय के लिए इंडिया टीवी से भी जुड़े थे हालाँकि 2012 में वह फिर से लौटकर Zee News में शामिल हो गए। Zee News में वह डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट कर रहे थे। यह शो हिंदी समाचार चैनलों पर सबसे अधिक रेटिंग वाले शो में से एक था।

ज़ी मीडिया ने एक बयान में कहा, ”यह औपचारिक रूप से सूचित किया जाता है कि सुधीर चौधरी, सीईओ क्लस्टर 1 ने ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपनी सेवाओं से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है चूँकि सुधीर अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं, इसलिए ज़ी मीडिया ने भारी मन से उनके इस्तीफे को स्वीकार किया है।”

सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद अब जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का भी एक पत्र सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा, ”मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूँ लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल कर अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं। मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए मैंने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।” इसके साथ ही उन्होंने 8 जुलाई को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में सुधीर चौधरी के लिए फेयरवेल डिनर का आयोजन करने के लिए भी कहा है।

बता दे की पिछले कुछ दिनों से सुधीर चौधरी के इस्तीफे की अटकले लगाई जा रही थीं, क्योंकि वो पिछले तीन दिनों से अपने शो डीएनए को होस्ट नहीं कर रहे थे। शो को ज़ी हिंदुस्तान के एंकर रोहित रंजन होस्ट कर रहे थे।


RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();