HomeNationalसात दशक में देश ने जो बनाया, आठ साल में मोदी ने...

सात दशक में देश ने जो बनाया, आठ साल में मोदी ने कर दिया बर्बाद : राहुल



नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर कड़ा हमला करते हुए आज कहा कि देश में लोकतंत्र की मौत हो रही है और राष्ट्र ने 70 साल में जो कुछ कमाया है वह इस सरकार के आठ साल के कार्यकाल में खत्म हो गया है।
श्री गांधी ने शुक्रवार सुबह यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आज लोकतंत्र की मौत हो रही है। देश ने 70 साल में जो कुछ बनाया था आठ साल में वह सब कुछ खत्म हो गया है। आज देश में लोकतंत्र नहीं है। सिर्फ चार लोगों की तानाशाही चल रही है। कांग्रेस महंगाई, बेरोजगारी और समाज को बांटने की कोशिश पर संसद और संसद से बाहर चर्चा करना चाहती है लेकिन उन्हें बोलने नहीं दिया जाता है और अगर बोलने का प्रयास करते हैं तो गिरफ्तार किया जाता है और यह देश के मौजूदा हालत की सच्चाई है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ ही समूचा विपक्ष न्यायिक संस्थाओं, मीडिया तथा दूसरी स्वतंत्र संस्थाओं के बारे में बोलना चाहता है क्योंकि इन संस्थाओं के बल पर ही विपक्ष जनता की बात सरकार से करता है लेकिन आज हालात बदल गए है। विपक्ष की बात दबा दी जाती है और जनता के लिए उनकी लड़ाई को कमजोर कर दिया जाता है क्योंकि आज आरएसएस का आदमी हर स्वतंत्र संस्था में बैठ गया है इसलिए विपक्ष की लड़ाई कठिन हो गई है।
कांग्रेस नेता ने कहा कि देश मे जनहित के सभी संस्थानों पर एक विचारधारा का कब्जा हो गया है इसलिए लड़ाई अब राजनीतिक दल से नहीं , बल्कि दल को पोषित करने वाली विचारधारा से हो गया है। पहले दो राजनीतिक दलों के बीच लड़ाई होती थी लेकिन अब एक विचारधारा के कब्जे वाले राजनीतिक दल की सरकार के खिलाफ लड़ाई है।

 

Looks like you have blocked notifications!



RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments