Sunday, June 26, 2022
HomeEntertainmentसाऊथ इंडिया की ऐसी 5 मूवीज जिनकी बॉलीवुड रीमेक ओरिजिनल फिल्म से...

साऊथ इंडिया की ऐसी 5 मूवीज जिनकी बॉलीवुड रीमेक ओरिजिनल फिल्म से ज़्यादा हिट साबित हुईं

South Indian Films Remake In Bollywood: पिछले कुछ सालों में बॉलीवुड का सिनेमा इंडस्ट्री से दबदबा घट रहा है, जिसकी वजह कुछ और नहीं बल्कि अच्छी कहानियों वाली साऊथ इंडियन फ़िल्में हैं. बॉलीवुड में बनी ज़्यादातर ओरिजिनल फिल्मों की कहानी घिसी-पीटी रहती है लेकिन जिन बॉलीवुड फिल्मों को साउथ इंडियन फिल्मों की नकल करके बनाया गया है वो हमेशा हिट साबित हुई हैं. 

आज हम आपको ऐसी 5 फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो ओरिजिनली साऊथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बनीं हैं लेकिन उनका बॉलीवुड रीमेक ओरिजिनल फिल्म से ज़्यादा हिट साबित रहा है 

1. सिंघम 

बॉलीवुड में अजय देवगन को भले ही सिंघम नाम से भी जाना जाता है लेकिन उन्हें यह टाइटल दिलाने वाली फिल्म सिंघम असल में एक साऊथ इंडियन फिल्म थी. जिस फिल्म में साऊथ सुपरस्टार सूर्या ने मेन रोल किया था. साऊथ में बनाई गई सिंघम बिना किसी दोराय के बॉलीवुड वाली सिंघम से ज़्यादा बेहतर थी लेकिन डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने जब अजय देवगन के साथ मिलकर सिंघम बनाई तो बॉलीवुड वाली रीमेक ज़्यादा बड़ी हिट साबित हुई. 

2. हॉलिडे 

अक्षय कुमार के एक्टिंग करियर की सबसे अच्छी फिल्म ‘हॉलीडे’ भी साऊथ सिनेमा की ओरिजिनल फिल्म की रीमेक थी. ओरिजिनल फिल्म का नाम ‘थूपोक्की’ है. बॉलीवुड में इस फिल्म को Holyday के नाम से रिलीज किया गया था. जो ओरिजिनल फिल्म से ज़्यादा हिट हुई थी. 

3. गजनी 

आमिर खान की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक गजनी भी साऊथ इंडियन फिल्म की रीमेक थी. इसका पहला वर्जन तमिल में बनाया गया था। ओरिजिनल फिल्म का नाम भी गजनी ही था. लेकिन आमिर खान वाली गजनी ज़्यादा पॉपुलर हुई थी. 

4. सूर्यवंशम 

अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवंशम हर एक बच्चे ने 20-30 बार देखी होगी, लेकिन यह भी साऊथ इंडियन फिल्म की रीमेक थी. तमिल में बनी ओरिजिनल फिल्म में शरत कुमार मेन लीड रोल में थे. अमिताभ बच्चन की सूर्यवंशम ओरिजिनल फिल्म से ज़्यादा बड़ी हिट साबित हुई थी 

5. नायक द रियल हीरो 

अनिल कपूर की एक दिन का सीएम बनने वाली फिल्म आज भी देखने में उतनी  ही एंटरटेनिंग लगती है जितनी पहली बार देखने में लगी थी. नायक जैसी जबरजस्त कहानी वाली फिल्म पहले तमिल सिनेमा में बनाई गई थी. जिसमे अर्जुन और मनीषा कोइराला ने एक्टिंग की थी. इसके बाद अनिल कपूर वाली नायक फिल्म बनी थी जो ओरिजिनल फिल्म ‘मधुलावन’ से ज़्यादा बड़ी हिट हुई थी. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -