सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करने पहुंचे 10 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
14

सहारनपुर। केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ करने की योजना बना रहे दस युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से तमाम सैन्य अभ्यर्थी के भेष में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता हैं। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने रविवार को बताया कि गिरफ्तार किये गये सभी 10 युवकों को जेल भेजा जा रहा है।

Advertisement

पुलिस इस मामले में संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए हुए है। इन युवकों की गिरफ्तारी के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान तोड़फोड़ और आगजनी की वारदात नहीं हो पाई। तोमर ने बताया कि रविवार को थाना कुतुबशेर पुलिस और स्वाट टीम ने 23 वर्षीय मन्नू उर्फ मेनपाल और 19 वर्षीय दीपक पुत्र ईलमचंद, अर्जुन पुत्र किशनपाल, निवासीगण ग्राम उनाली, 24 वर्षीय शुभम कुमार पुत्र सतीश कुमार एवं 19 वर्षीय दीपक पुत्र सतीश निवासीगण ग्राम नंगला खारी, थाना कुतुबशेर को उनाली चौकी क्षेत्र के मानकमऊ से आज गिरफ्तार किया गया। इन्हें न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

पुलिस उनसे बरामद हुए मोबाइल फोन की बारीकी से जांच कर रही है। तोमर ने बताया कि इससे पूर्व थाना रामपुर मनिहारान पुलिस ने अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले पांच युवकों को बीती रात गिरफ्तार किया था। एसपी सिटी राजेश कुमार के मुताबिक गिरफ्तार युवकों में संदीप पुत्र महावीर, पराग पंवार पुत्र संजय पंवार, मोहित चौधरी पुत्र संजय सिंह, सोरभ कुमार पुत्र शिव दयाल एवं उदय पुत्र विजय पाल को शामली-सहारनपुर रेलवे फाटक से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में पता चला कि इन सभी की उम्र 25 साल से ज्यादा है और उनमें से कोई भी पुलिस या सेना में भर्ती की तैयारी नहीं कर रहा है। यह सभी विभिन्न राजनीतिक दलों से जुड़े हुए हैं और सेना में भर्ती होने का झूठा भ्रम फैलाकर माहौल को खराब करने में लगे हुए थे। तोमर ने बताया कि रामपुर पुलिस ने समय से इन पांचों युवकों को गिरफ्तार कर स्थिति को खराब होने से बचा लिया। साथ ही यह बात भी उजागर हो गई कि अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर विभिन्न सियासी दलों के कार्यकर्ता आगजनी और तोड़फोड़ करने जैसी असामाजिक गतिविधियो में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:-बस्ती: दोस्त की किडनी के इलाज के लिये होमगार्ड के बेटे ने रची थी लूट की साजिश, तीन गिरफ्तार