सहमति बनी, माध्यमिक विद्यालय के बगल से ही जायेगा ताजिया..

0
26

Advertisement

बीकापुर/ अयोध्या, अमृत विचार। स्थानीय तहसील क्षेत्र के रामपुरभगन बाजार में पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बगल स्थित सड़क से ही ताजिया ले जाने का निर्णय लिया गया। इसी रास्ते से बीते वर्ष भी ताजिया गया था, लेकिन स्कूल के मध्य से जाने को लेकर अल्पसंख्यक बिरादरी के लोग आवाज उठा रहे थे, जिसे लेकर प्रशासन हलकान था।

Advertisement

यहां पर तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ ताजियादारों और संभ्रांत लोगों की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। प्रशासन और ताजियादार कमेटी व क्षेत्रीय नागरिकों के बीच पूर्व माध्यमिक विद्यालय रामपुरभगन में बैठक हुई। ताजियादार व मेहंदी कमेटी के रूट के बारे में हल्का लेखपाल राम हिमांचल तिवारी ने बताया जूनियर हाई स्कूल रामपुर भगन के मध्य से ताजिया का जुलूस और मेहंदी का जुलूस निकालने की मांग कर रहे थे।

Advertisement

उन्होंने बताया रामपुरभगन निवासी गुलाम रसूल ने जूनियर हाईस्कूल एवं राज्य सरकार पर विद्यालय के मध्य से सार्वजनिक रास्ता की मांग हेतु एक याचिका दायर कर रखी है। इसी वजह से विद्यालय से रास्ते की मांग कर रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उनकी मांग को ठुकरा दिया। तय हुआ कि गत वर्ष की तरह ताजिया और मेहंदी का जुलूस स्कूल के दक्षिण दिशा से जा रही सड़क से ही कर्बला तक जाएगा। सभी ताजियादार, कमेटी व मेहंदी जुलूस के सदस्यों ने सहमति व्यक्त की।

बैठक में उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार, क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार यादव, तहसीलदार राजकुमार वर्मा एवं खंड शिक्षा अधिकारी, ग्राम प्रधान मनोज कुमार बलवंत सिंह, विश्व हिंदू महासंघ के मंडल प्रभारी राजकुमार पांडे, दीप कुमार गुप्ता, ताजिया कमेटी के अन्य सदस्य हसनैन, पूर्व जिला पंचायत सदस्य भोला सिंह रहे।

यह भी पढ़ें –उन्नाव : पीएचसी से डॉक्टर नदारत, भटकते रहे मरीज

Advertisement