सलमान खान की हत्या की कोशिश पर बड़ा खुलासा: निशाने पर थे एक्टर, लेकिन पिस्टल…

सलमान खान को हत्या की धमकी (Death threat to Salman Khan) एवं पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला की हत्या (Sidhu Moose Wala murder) पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा खुलासा किया है. साल 2021 में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने एजेंसी के सामने सलमान के हत्या की साजिश की बात को कबूल किया था. लॉरेंस बिश्नोई ने बताया था कि उसने सलमान खान के हत्या की जिम्मेदारी राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा (Sampat Nehra) को दी थी.

सलमान खान के घर संपत नेहरा ने रेकी की थी

लॉरेंस बिश्नोई के मुताबिक, संपत नेहरा मुंबई गया और सलमान खान के घर की रेकी की. लेकिन ज्यादा दूरी होने की वजह से वह सलमान खान तक नहीं पहुंच पाया. उस दौरान संपत के पास पिस्टल मौजूद थी, जिसकी वजह से वह दूर से निशाना नहीं लगा पाया था.

स्पेशल सीपी एचजीएस धारीवाल ने जिस स्प्रिंग राइफल  के बारे बताया है वह संपत नेहरा द्वारा अपने गाँव के दिनेश फौजी के जरिए मंगाई गई थी. स्प्रिंग राइफल लॉरेंस बिश्नोई ने अपने जानकार अनिल पांड्या से 3 से 4 लाख में खरीदी थी. रायफल दिनेश फौजी के पास रखी थी जिसे पुलिस ने ट्रेस कर लिया और फिर संपत नेहरा गिरफ्तार हो गया.

वहीं सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में धारीवाल ने कहा कि इस पर स्पेशल टीम काम कर रही है. ऐसे केस में पहले भी काम किया जा चुका है. संदीप और विक्की की हत्या मामले में सेल ने गिरफ्तारी की थी. लॉरेंस गैंग को पहले ही पकड़ा जा चुका है. छह शूटर्स की अब तक पहचान की गई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 8 लोगों की जो लिस्ट थी उनमें से चार का रोल कन्फर्म हो गया है.

महाराष्ट्र में सौरभ महाकाल से जो पूछताछ हुई है उसमें पता चला है कि दो शूटरों, संतोष और नवनाथ सूर्यवंशी के बारे में जानकारी सामने आई है. महाकाल ने बताया दोनों को 3-3 लाख और उसे 50,000 दिए गए थे. विक्रम बराड़ ने ही हत्या के लिए शूटरों को जिम्मेदारी दी थी. हालांकि अभी हाल में सलमान के घर रेकी की कोई जानकारी नहीं है.