सरकार की कोई भी तानाशाही हमें झुका नहीं सकेगी : अजय माकन

0
13



नयी दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार विपक्ष को डराने, झुकाने और दबाने का पिछले आठ साल से लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन उसकी हर कोशिश विफल हो रही है और कांग्रेस संगठन अपने नेतृत्व के साथ एकजुट होकर मोदी सरकार की हर कार्रवाई का लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देगा।
कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हालात यह हैं कि कांग्रेस मुख्यालय के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा है और पार्टी नेताओं को तक अंदर नहीं आने दिया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में फिर पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन सरकार बहुत डरी हुई और घबराई है इसलिए कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड़ के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को डराने के लिए और पार्टी नेतृत्व को झुकाने के लिए पिछले आठ साल से मोदी सरकार ने एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है, लेकिन कांग्रेस रूकने वाली नहीं है और उसकी इस दमनकारी नीति के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता, विधायक, सांसद और नेता सभी राज्यों की राजधानियों में श्रीमती गांधी के साथ आज एकजुटता व्यक्त करते हुए देशभर में सामूहिक सत्याग्रह करेंगे। सरकार बुनियादी मुद्दों से ध्यान हटाने के लिये देश को सम्प्रदायिकता की आग में झोंकने और प्रतिपक्ष को झूठे आरोपों में फसाने के लिए ईडी जैसे संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।
प्रवक्ता ने कहा की श्रीमती गाँधी और श्री राहुल गाँधी को सिर्फ इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि सरकार अपनी नाकामी छिपाकर यह चाहती है कि देश के संसाधनों की लूट के खिलाफ कोई आवाज़ नहीं उठाए, किसानों की दुर्दशा ,बेरोजÞगार युवाओं और जनता पर पड़ती महंगाई के बोझ की कोई बात नहीं करे।
उन्होंने कहा कि सरकार ने कांग्रेस को महात्मा गांधी की समाधि पर सत्याग्रह की इजाजत नहीं देकर लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने कहा कि भाजपा शायद महात्मा गांधी और स्वामी विवेकानंद के उन शब्दों को भूल गई है जिसमें उन्होंने बार-बार बताया है कि सत्य को परेशान किया जा सकता है लेकिन पराजित नहीं किया जा सकता है।

Looks like you have blocked notifications!