सरकार का बड़ा तोहफा! सभी का बिजली बिल होगा माफ, दोबारा कनेक्शन का भी मिलेगा खर्च.. जानें

0
20

डेस्क : दिल्ली के बाद एक और राज्य में बिजली बिल माफ कर दिया गया है। यह घरेलू श्रेणी में आने वाले उपभोक्ताओं के लिए है। मालूम हो कि पंजाब में आम आदमी की सरकार है। ऐसे में उन्होंने बिजली बिल माफ करने का वादा किया था, जिसे दिल्ली के तर्ज पर साकार कर दिया गया है। सरकारके आदेश के मुताबिक 21 दिसंबर 2021 तक के बकाया बिजली के बिल को माफ कर दिया गया है। था नोटिस पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जारी की गई है।

चुनावी वादा को किया साकार : पंजाब की सरकार आम आदमी पार्टी चुनाव के दौरान जनता से वादा किया था कि जीत जाने पर उनके बिजली के बिल को माफ कर देंगे। जिसे मुख्यमंत्री भगवंत मान साकार करते हुए 31 दिसंबर 2021 तक के सभी घरेलू श्रेणियों में आने वाले उपभोक्ताओं के बिजली माफ कर दिया है। पीएसपीसीएल ने एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। बिजली मंत्री हरभजन सिंह के द्वारा इस बात की पुष्टि की गई। बीते 2 दिसंबर 2021 के जितने भी घरेलू श्रेणी में वालों को उपभोक्ताओं के बिजली बिल बकाया है सभी का माफ कर दिया जाएगा। सरकार के इस फैसले ने लोगों को राहत भरी सांस दी है।

सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में बताया गया है कि बिजली बिल माफ करने के अलावा दोबारा या नए कनेक्शन के लिए जो खर्च लगेगा वह भी सरकार द्वारा दिया जाएगा। बिजली मंत्री हरभजन सिंह बताते हैं कि ऐसे बिजली कनेक्शन जो काट दिए गए हैं उन्हें पीएसपीसीएल के तरफ से आवेदक के अनुरोध करने पर पुनः जारी किया जाएगा। वहीं इस योजना में सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी, पूजा स्थल, खेल संस्थान विश्राम के सरकारी मदद प्राप्त शिक्षण संस्था और सरकारी छात्रावास आदि शामिल नहीं होंगे। अपने जानकारी के लिए बता दें कि बिजली माफ के साथ ही सरकार की ओर से सभी पात्र पंजाब निवासियों को हर माह 300 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है।