समाज कल्याण अधिकारी से अभद्रता पर शिक्षक निलंबित, जांच शुरू

0
19

Advertisement

बांदा। यूपी के बांदा जिले के विकास खण्ड नरैनी के परिषदीय विद्यालयों में जिला स्तरीय अधिकारियों, विकास खण्ड व तहसील स्तरीय अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। इसी दौरान प्राथमिक विद्यालय बंगालीपुरा का निरीक्षण करने पहुंचीं जिला समाज कल्याण अधिकारी गीता सिंह के साथ सहायक अध्यापक ने अभद्रता की। इसकी जानकारी मिलते ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है।

Advertisement

इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रिंसी मौर्या ने बताया कि जिला समाज कल्याण अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया है कि वे जब प्रात: 9.50 बजे प्राथमिक विद्यालय बंगालीपुरा क्षेत्र नरैनी का निरीक्षण करने पहुंचीं। उन्होंने विद्यालय में उपस्थित सहायक अध्यापक हरिशंकर से अभिलेख उपलब्ध कराने को कहा तो उसने जवाब दिया कि आप निरीक्षण के लिए अधिकृत नहीं हैं। निरीक्षण करने कलेक्टर को भेजो।

Advertisement

कक्ष में ब्लैकबोर्ड पर एक अगस्त का कार्य अंकित था। विद्यालय में सिर्फ चार बच्चे उपस्थित मिलें जिससे प्रतीत होता है कि विद्यालय में शिक्षण कार्य नहीं किया जा रहा था। साथ ही उक्त अध्यापक ने अभद्रता करते हुए मेरे हाथ से उपस्थिति पंजिका छीन ली और हेकड़ी दिखाते हुए बोला कि हम दिखाते हैं निरीक्षण कैसे किया जाता है। इसके कारण उन्हें विद्यालय का निरीक्षण किए बिना वापस लौटना पड़ा। इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए बीएसए ने अध्यापक को निलम्बित कर बीआरसी नरैनी से सम्बद्ध कर दिया है और इसकी जांच के लिए खण्ड शिक्षा अधिकारी प्रवीण दीक्षित को नामित किया है।

यह भी पढ़ें:-बरेली: खनन में शामिल ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ने पर सिपाही से अभद्रता, वीडियो वायरल

Advertisement