HomeEntertainmentसबसे हिट थी राजेश और शर्मिला की जोड़ी, लेकिन फिर शर्मिला ने...

सबसे हिट थी राजेश और शर्मिला की जोड़ी, लेकिन फिर शर्मिला ने राजेश के साथ काम करना कर दिया था बंद

राजेश खन्ना बॉलीवुड के चमकते सितारों में से एक हैं। अपने अलग अंदाज़ और एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले राजेश कई अभिनेत्रियों के साथ फिल्मों में काम कर चुके हैं लेकिन सबसे हिट जोड़ी राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की रही है। दोनों की जोड़ी जब भी पर्दे पर नज़र आती थी तो वाकई तहलका मचा देती थी।

दोनों की कैमिस्ट्रि भी इतनी अच्छी थी कि दर्शक उन्हें असल जिंदगी में भी कपल ही समझने लगे थे। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्मों में भी काम किया है। हालांकि एक समय ऐसा भी आया गया था जब शर्मिला ने राजेश के साथ काम करना बंद कर दिया था। हाल ही में शर्मिला ने इस राज से पर्दा भी उठाया है। आइए जानते है इस किस्से के बारे में।

70 के दशक में सबसे हिट जोड़ी कोई थी तो वे राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर की थी। ऑन स्क्रीन दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था और दर्शकों भी इस जोड़ी के दीवाने हो गए थे। दोनों ने अमर प्रेम, आविष्कार, दाग, सफर, त्याग, अराधना, राजा रानी, छोटी बहू और मालिक जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम भी किया है। दोनों की फिल्मों के गाने आज भी लोगों की जुबान पर रहते हैं।

रूप तेरा मस्ताना, मेरे सपनों की रानी, कोरा कागज था ये मन मेरा जैसे गाने आज भी दर्शक भूल नहीं पाए हैं। हालांकि फिर एक समय ऐसा आया जब हिट जोड़ी होने के बाद भी शर्मिला ने राजेश के साथ काम करना बंद कर दिया था। इस बात का खुलासा शर्मिला ने ऑडिबल ऑडियो बुक की कंवर्सेशन के दौरान ही किया है जिसे राजेश की डेथ एनिवर्सरी पर रिकॉर्ड किया गया है।

शर्मिला ने बताया कि उन्हें राजेश का लेट आना बिल्कुल पसंद नहीं था। यदि शिफ्ट 9 बजे की होती थी तो वे 12 बजे आया करते थे जो शर्मिला को पसंद नहीं था। इसलिए शर्मिला राजेश के साथ काम करने से बचने लगी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments