Tuesday, June 28, 2022
HomeSports“सपने में भी नहीं सोचा था कि कप्तान बनूंगा…”, इंग्लैंड का कप्तान...

“सपने में भी नहीं सोचा था कि कप्तान बनूंगा…”, इंग्लैंड का कप्तान बनने पर Ben Strokes ने दिया ये बयान

क्रिकेट में हर एक खिलाड़ी का सपना होता है कि वे अपने देश की टीम से खेले और उसका प्रतिनिधित्व कर पूरी दुनिया में अपनी काबिलियत का नजारा पेश करें। ऐसा ही इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान के साथ हुआ है। बता दें दुनियाभर के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को हाल ही इंगलैंड की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था।

वहीं Ben Stokes ने टेस्ट कप्तानी में शानदार नजारा पेश करते हुए पहली सीरीज में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को करारी मात दी है। जिसके बाद उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान अपनी कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आइये जानते है इस बारे में….

इंग्लैंट टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बाद Ben Strokes ने दिया ये बयान

Ben Strokes ने इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनने पर दिया ये बयान
Ben Strokes ने इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बनने पर दिया ये बयान

दरअसल हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए है। जहां इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले बेन स्टोक्स ने हाल ही कॉकरमाउथ क्रिकेट क्लब का दौरा किया था। यहां उन्होंने पहली हार क्रिकेट की प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेनी शुरु की थी।

बीबीसी के जरिए स्टोक्स ने कहा, “मैं हमेशा यहां वापस आने का आनंद लेता हूं। मेरे करियर पर कॉकरमाउथ क्रिकेट क्लब के प्रभाव के बारे में मैं बहुत सार्वजनिक रहा हूं।” इसके साथ ही जब उनसे कप्तानी के बारे में सवाल किए गए तो बेन स्टोक्स ने कहा कि “नहीं। मैंने इसे एक दूसरा विचार भी नहीं दिया”

अपनी कप्तानी में Ben Stokes को मिली बड़ी सफलता

अपनी कप्तानी में Ben Stokes को मिली बड़ी सफलता
अपनी कप्तानी में Ben Stokes को मिली बड़ी सफलता

बता दें इंग्लैंड टेस्ट टीम का कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी पहली सीरीज न्यूज़ीलैंड के खिलाफ जीतकर सभी को काफी प्रभावित किया है। बता दें 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान टीम इंग्लैंड ने 2-0 की अजय बढ़त हासिल की है।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स ने आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए 1 ही दिन में 299 रनों का मुश्किल लक्ष्य हासिल कर लिया था। ऐसे में अब दोनों टीम आखिरी मुकाबले के लिए हेडिंगली का रुख करेंगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -