संयुक्त आतंकवाद रोधी अभियान में मारा गया पेशावर मस्जिद विस्फोट का मुख्य आरोपी

0
40

पेशावर। पेशावर विस्फोट का मुख्य आरोपी अपने एक साथी के साथ शनिवार को जिले के उपनगर में एक लक्षित अभियान में मारा गया, जो पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के केंद्र में स्थित है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, पेशावर पुलिस और पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग द्वारा चलाए गए संयुक्त आतंकवाद रोधी अभियान में खैबर जिले के निवासी हसन शाह नाम के आतंकवादी को पेशावर के पिश्तखरा में मार गिराया गया था। आतंकवादी को उसके एक साथी के साथ मार गिराया गया। पुलिस ने इसकी पुष्टि की।

Advertisement

पुलिस के अनुसार, दोनों आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक प्रतिबंधित संगठन से संबंधित थे। यह एक आतंकवादी संगठन है जो पूरे दक्षिण एशियाई राष्ट्र में शरिया के कानून को लागू करने के लिए पाकिस्तान सरकार से लड़ रहा है। पुलिस ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया है।

गौरतलब है कि इस साल चार मार्च को पेशावर शहर के कुचा रिसालदार की अहले ताशीह मस्जिद में हुए आत्मघाती विस्फोट में 57 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि अकेला आत्मघाती हमलावर पड़ोसी देश अफगानिस्तान का था।

ये भी पढ़ें : शेख मोहम्मद बिन जायद चुने गए यूएई के नए राष्ट्रपति, शेख खलीफा के निधन के बाद लिया गया फैसला