Tuesday, June 28, 2022
HomeSportsश्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में दीप्ति शर्मा के नाम दर्ज हुई...

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में दीप्ति शर्मा के नाम दर्ज हुई ये ख़ास उपलब्धि, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

Deepti Sharma: इंडियन वीमेन क्रिकेट की बात करे तो भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में इंडियन टीम में 138 रन का बड़ा स्कोर बनाया था जिसके बाद उम्मीद थी की श्रीलंका की टीम ये मैच जीत सकती है लेकिन इस मुकाबले में इंडियन टीम की आलराउंडर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने रिकॉर्ड प्रदर्शन के चलते टीम को न केवल जीत दिलवाई बल्कि सीरीज में बढ़त भी दिलवाई है.

Deepti Sharma ने बनाया अनोखा डबल रिकॉर्ड

Deepti Sharma

भारतीय महिला टीम और श्रीलंका टीम के बीच चल रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में पहला मुकाबला कल दम्बुल्ला के रनगिरी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में इंडियन टीम ने अपने द्वारा बनाये गये 138 रन के स्कोर पर सफलतापूर्वक बचाव करते हुए मैच में जीत हासिल की. इस मैच में दीप्ति ने बल्ले और गेंद दोनों से ही अच्छा प्रदर्शन किया है.

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 138 रन बनाये जिसमें दीप्ति (Deepti Sharma) ने 8 गेंदों पर 17 रन की तूफानी पारी खेल पर टीम को समानजनक स्कोर तक पहुँचाया. इसके अलावा श्रीलंका की टीम जब लक्ष्य की प्राप्ति के लिए उतरी तो उन्होंने एक विकेट भी सिर्फ 9 रन देकर अपने नाम किया. इस मैच विन्निंग प्रदर्शन के साथ ही दीप्ति (Deepti Sharma) इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल में 500 से ज्यादा रन और 50 से ज्यादा विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाडी बन गयी है.

श्रीलंका टूर की हुई जीत से शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में दीप्ति शर्मा के नाम दर्ज हुई ये ख़ास उपलब्धि, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम के बीच तीन टी20 मुकाबले वाली सीरीज का कल पहला मैच खेले गया. इस मैच में टॉस जीत कर इंडिया की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. पर इंडियन टीम की के दो विकेट सिर्फ 17 रन पर गिर गये. इसके बाद सलामी बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज ने पारी को सँभालते हुए क्रमश: 31 और 36 रन बनाये. इसके बाद आखरी गेंदों में दीप्ति शर्मा ने तेज़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया.

श्री लंका की टीम के सामने 139 रन का लक्ष्य रखने के बाद गेंदबाजी के लिए उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक रन पर उनका पहला विकेट ही गिर गया. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ कोई ख़ास योगदान नहीं कर पाया सिवाय कविषा दिल्हारी के उन्होंने 47 रन की जुझारू पारी खेली पर टीम को 34 रन की हार से बचा नहीं पाई.

और पढ़िए:

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत में अहम किरदार निभाएगा ये बल्लेबाज़, सुनील गावस्कर ने किया ये बड़ा दावा

टी20 वर्ल्ड कप में ये चार खिलाडी ले सकते है टीम में ऋषभ पन्त की जगह, एक 37 साल का कमबैक हीरो भी शामिल

थाला धोनी के साथ नज़र आयेंगे थालापति विजय, जल्द करेंगे नयी मूवी की घोषणा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -