श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच साल बाद हुई इस धाकड़ खिलाडी की वापसी, चोटिल खिलाडियों की लम्बी लिस्ट का मिला फायदा

0
11

Glenn Maxwell: श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रलिया लिमिटेड ओवर की सीरीज में 3-2 से पिछड चुकी है. वनडे सीरीज के बाद 29 जून से टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. स्मिथ, स्टार्क जैसे खिलाडियों के सीरीज से बाहर होने के चलते अब लगभग पांच साल बाद टीम में इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ को दोबारा जगह दी गयी है. साल 2017 में टीम के आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद अब उनकी टीम में वापसी हुई है.

Glenn Maxwell को मिला वापसी का तोहफा

ऑस्ट्रलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने इस साल आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. सितम्बर 2017 में मैक्सवेल ने अपना आखरी टेस्ट मैच खेला था. मैक्सवेल को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है. और इसी के चलते वो काफी समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे थे.

Glenn Maxwell

श्रीलंका दौरे पर टीम ऑस्ट्रलिया में चोटिल खिलाडियों की संख्या ज्यादा हो गयी है और इसी वजह से मैक्सवेल को को टेस्ट टीम ने शामिल किया गया है. हम बता दे श्रीलंका टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रलिया के लगभग 6 खिलाडी चोट के चलते सीरीज से बाहर हो चुके है. और इसी के फलस्वरूप मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को मौका दिया गया है.

33 साल के मैक्सवेल ने काफी समय से टेस्ट मैच नहीं खेला है. ऐसे में ऑस्ट्रलिया के हेड सेलेक्टर जोर्ज बेली ने कहा, “हम जानते हैं कि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है, और हम टेस्ट क्रिकेट में उनकी दमदार वापसी देखने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने जिस तरह टी-20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन किया, हम टेस्ट क्रिकेट में वैसे ही उनका शानदार खेल देखने के लिए उत्सुक हैं. हमें पता है कि मैक्सवेल ने काफी समय से प्रथम-श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए उनका चुनाव थोड़ा अप्रत्याशित है. लेकिन मुझे लगता है कि वह इस टीम के लिए विशिष्ट है, और वह इन परिस्थितियों में हमारे लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.”

मैक्सवेल का टेस्ट क्रिकेट करियर

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पांच साल बाद हुई इस धाकड़ खिलाडी की वापसी, चोटिल खिलाडियों की लम्बी लिस्ट का मिला फायदा

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ऑस्ट्रलिया के लिए अभी तक 7 टेस्ट मैच खेले है. इन 7 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में उन्होंने 26.08 की एवरेज से 339 रन बनाये है. इसके साथ उनके नाम एक टेस्ट शतक भी दर्ज है. साथ ही उन्होंने 8 विकेट भी अपने नाम दर्ज किया है. मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को उनके लिमिटेड ओवर में तेज़ बल्लेबाज़ी के लिए जाना जाता है.

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल.

और पढ़िए:

टीम इंडिया की वर्ल्ड कप जीत में अहम किरदार निभाएगा ये बल्लेबाज़, सुनील गावस्कर ने किया ये बड़ा दावा

टी20 वर्ल्ड कप में ये चार खिलाडी ले सकते है टीम में ऋषभ पन्त की जगह, एक 37 साल का कमबैक हीरो भी शामिल

थाला धोनी के साथ नज़र आयेंगे थालापति विजय, जल्द करेंगे नयी मूवी की घोषणा