श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की बैठक में बारिश से पहले रिटेनिंग…

0
40

अयोध्या। श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक का आगाज शनिवार को हुआ। पहले दिन मंदिर के चबूतरे के निर्माण के साथ पश्चिम दिशा में बन रहे रिटेनिंग वाल का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया। जन्मभूमि परिसर में भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान एलएंडटी के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Advertisement

इंजीनियरों ने प्लिंथ के निर्माण को लेकर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगस्त तक प्लिंथ निर्माण का लक्ष्य रखा गया है, जिसे हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद समिति ने बारिश से पहले रिटेनिंग वॉल को पूरा करने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया। इंजीनियरों ने बताया कि रिटेनिंग वॉल का लगभग 75% काम पूरा हो चुका है। गर्भगृह के निर्माण के लिए तराशे गए पत्थरों की आपूर्ति और उनकी आवश्यकता को लेकर भी बैठक में मंथन हुआ।

बंसी पहाड़पुर की कार्यशाला में तरासे जा रहे पत्थरों की तैयारियों पर अपडेट लिया गया। आर्किटेक्ट आशीष सोनपुरा ने मंदिर निर्माण के लिए आवश्यक मशीन, पानी की उपलब्धता व कार्य क्षमता की जानकारी दी। इस मौके पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य डॉ अनिल मिश्रा, सदस्य विमलेंद्र मोहन मिश्र, ट्रस्ट के इंजीनियर गोपाल जी व अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बरेली: श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी से लिया जाएगा दान- कर्मवीर