शौचालय साफ करके जिंदगी गुजारेगा साउथ का एक्टर उन्नी राजन

0
29

फिल्म इंडस्ट्री में लोगों को चमक-धमक, पैसा और शोहरत नजर आती है लेकिन इस चकाचौंध भरी दुनिया के पीछे कई ऐसे दर्द छिपे हैं, जिन्हें कलाकार ही महसूस कर सकते हैं। कोरोना काल में काम बंद हो जाने की वजह से कई एक्टर्स को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा। यहां तक की कई कलाकारों के पास तो इलाज तक के पैसे नहीं थे। इनमें से कई एक्टर्स ने तो सोशल मीडिया के जरिए अपने हालात बयान कर दिए लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो अपने हालात किसी को बताने में और दूसरों के सामने हाथ फैलाने में गुरेज करते हैं।Selfie Does Not Fill The Stomach', This South Actor Quit Acting And Started  Cleaning The Toilet » Hindi SciTech Hindi SciTech

सिर्फ सेल्फी से ही पेट नहीं भरता। मलयालम फिल्मों के एक प्रसिद्ध अभिनेता का भी हाल कुछ ऐसा ही है। अब इस एक्टर ने एक्टिंग की दुनिया छोड़ कचरा उठाने और टॉयलेट साफ करने का काम शुरू कर दिया है। हम बात कर रहे हैं मलयालम फिल्मों के प्रसिद्ध अभिनेता उन्नी राजन की।

अब सफाई कर्मचारी का काम करेंगे
उन्नी राजन का कहना है कि सेल्फी से उनके परिवार का पेट नहीं भरता। 48 वर्षीय उन्नी राजन लोकप्रिय दिवंगत अभिनेता राजन पी देव के बेटे हैं। उन्नी राजन ने मलयालम फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाई हैं लेकिेन दमदार अभिनय की बदौलत उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई थी। अब उनकी हालत ऐसी है कि हाल ही में उन्होंने अपने गृहनगर कासरगोड के एक छात्रावास में काम करने के लिए सफाई कर्मचारी की सरकारी नौकरी का आवेदन किया था। वहां उनका चयन भी हो गया है। 15 मई के बाद वे वहां काम शुरू करेंगे।

शौचालय साफ करने की मिली जिम्मेदारी 
उन्नी राजन को केरल सरकार के अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित सरकारी पोस्ट मैट्रिक छात्रावास में 10 शौचालयों को साफ करने जिम्मेदारी दी गई है। राजन ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से इस काम को पसंद किया है। यहां नियमित रूप से वेतन मिलता है, जबकि मनोरंजन उद्योग में लंबा इंतजार करना पड़ता है।