शिवाय के जयघोष के बीच भोलेनाथ का हुआ जलाभिषेक

Advertisement

मुरादाबाद,अमृत विचार। सावन की शिवरात्रि पर मंगलवार को शिवालयों में पहुंचकर भक्तों ने आस्था के जल से बाबा भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। देर रात से ही शिवालयों पर भक्तों की लंबी कतार लग गईं। फलफूल, बेलपत्र, भांग, धतूरा, मिष्ठान आदि चढ़ाकर भक्तों ने अपने आराध्य देवादिदेव महादेव का पूजन अर्चन कर स्वयं के साथ ही लोक कल्याण की कामना की। शिवालयों में ऊँ नम: शिवाय मंत्र की गूंज रही।

Advertisement

शिव शक्ति मंदिर रामगंगा बिहार में जलाभिषेक करते श्रद्धालु

शहर के ढाभ वाले मंदिर,दिव्य योग आश्रम स्थित शिव मंदिर, टीडीआई सिटी स्थित शिव मंदिर रामगंगा विहार स्थित शिव मंदिर, पुलिस लाइन स्थित मंदिरों में जलाभिषेक करने के बाद हवन भी किया। स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ कांवड़ लेकर आए श्रद्धालु भी जलाभिषेक के लिए मंदिरों में लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। मंदिर और आसपास के क्षेत्रों पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने भ्रमण कर व्यवस्था बनवाने का काम किया।

Advertisement

मनोकामना श्री हनुमान मंदिर में पूजा करते श्रद्धालु

वहीं हरिद्वार और ब्रजघाट से गंगाजल भरकर श्रद्धालुओं का जत्था अपने गंतव्य को जाता रहा। रास्ते में पड़ने वाले शिवालयों पर कांवडियों ने हर हर महादेव, बोल बम का जयघोष कर जलाभिषेक किया। उनकी सेवा में रास्ते में जगह जगह लोगों ने शिविर लगाकर फल, पानी, चाय, शरबत, नाश्ता आदि का वितरण किया।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : कांवड़ यात्रियों की सुरक्षा में सड़क पर दौड़े अफसर

Advertisement