HomeNationalशिवभक्तों पर बरसाए लात-घूंसे, जीआरपी के दो सिपाही निलंबित

शिवभक्तों पर बरसाए लात-घूंसे, जीआरपी के दो सिपाही निलंबित

Advertisement

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। एक तरफ जहां यूपी पुलिस पूरे प्रदेश में शिव भक्तों पर फूल बरसा रही है वहीं दूसरी तरफ मैलानी जंक्शन की जीआरपी पुलिस शिव भक्तों पर लाते बरसा रही है,शिकायत के बाद दोषी दोनों सिपाहियों को एसपी जीआरपी ने निलंबित कर दिया है। वहां मौजूद लोगो का कहना है जब जीआरपी के सिपाही भक्तों को पीट रहे थे तो वहां मौजूद आरपीएफ के सिपाही मूकदर्शक बने खडे़ थे।

Advertisement

बहराइच जनपद तहसील नानपारा के गांव बल्दी रामपुरवा पतरिया निवासी राजकुमार अपने परिवार के साथ सोमवार को गोला शिव मंदिर में जल चढ़ाकर वापसी घर जाने के लिए मैलानी प्लेटफार्म पर सो रहें थे। रात के लगभग 1 बजे जीआरपी के बिना वर्दी पहने दो सिपाही स्टेशन पर यात्रियों को गाली देते हुए उठाने लगे एक बुजुर्ग महिला गहरी नींद के होने के कारण नहीं उठ पाई तो उसको कई लाते मारी और स्टेशन के बाहर जाने के लिए कहा।

Advertisement

जीआरपी सिपाहियों ने कहा यदि तुम लोग स्टेशन पर रूकना चाहते हो तो 5 सौ प्रति व्यक्ति देना होगा। वहीं मित्र देश नेपाल राष्ट्र के रहने वाले शिक्षक हरिश्चंद्र खनिया को गाली देते हुए पकड़कर जीआरपी चौकी ले गए और मारपीट कर एक हजार रुपये छीन लिये।सुबह के समय स्टेशन पर पहुंचे स्टेशन मास्टर धनराज मीणा ने उक्त घटना के संबंध में जीआरपी चौकी इंचार्ज,आरपीएफ इंचार्ज एवं रेलवे के उच्च अधिकारियों को अवगत कराया मगर किसी के द्वारा पीड़ितों की कोई मदद नहीं की गई।

कस्बा निवासी एक व्यक्ति को जब इसकी खबर लगी तो उनके द्वारा उक्त घटना के संबंध में ट्विटर के माध्यम से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया गया,आनन फानन पुलिस अधिकारियों ने दोषी दोनों सिपाही अमित कुमार तिवारी एवं अंकित शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है एवं अग्रिम जांच के लिए एक टीम गठित कर दी गई है।रेलवे सुरक्षा बल के भी उच्च अधिकारियों ने भी घटना को संज्ञान में लेकर जांच बैठाई है। मैलानी पहुंचे जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि दोनों सिपाहियों को निलंबित किया जा चुका है अग्रिम जांच हेतु टीम बना दी गई है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: सर्किल रेट में बढ़ोतरी से नाराज वकीलों का छठे दिन भी कार्य बहिष्कार, धरना जारी

 

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments