शिक्षिका से छेड़खानी करने वाला हेड मास्टर सस्पेंड

0
18

Advertisement

अमृत विचार,टांडा। स्कूल में तैनात शिक्षिका से हेड मास्टर आसिफ को छेड़खानी करना भारी पड़ गया। जांच आख्या के आधार पर बुधवार को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही शिक्षक को दढ़ियाल के ब्लॉक संसाधन केंद्र से अटैच कर दिया गया है।

Advertisement

क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में जनपद मुरादाबाद की एक शिक्षिका सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। उसी विद्यालय में नगर का एक शिक्षक प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात है, शिक्षिका का आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने तीन दिन पूर्व उसके साथ विद्यालय में मध्यान्ह भोजन के समय बाथरूम में अश्लीलता की। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी थी।

Advertisement

पीड़िता ने पहले विभाग को घटना से अवगत कराया। तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक को शिकायती प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था। जिसके आधार पर थाना पुलिस ने शुक्रवार को देर शाम रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। बीईओ स्वार की जांच आख्या के आधार पर बुधवार को बीएसए द्वारा निलंबित कर दिया गया है।

प्रधानाध्यापक पर प्रथमदृष्टया विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका के साथ इंटरवेल में छेड़छाड़ करने के साथ ही,उपस्थिति रजिस्टर से छेड़छाड़ करने ,अध्यापक आचरण नियमावली का उल्लंघन करने तथा कर्तव्यों एवं दायित्वों का भली प्रकार निर्वहन न करने के आरोप में निलंबित किया गया है।

निलंबन अवधि में आरोपी अध्यापक को बीएसए द्वारा ब्लॉक संसाधन केंद्र दढ़ियाल से सम्बद्ध कर दिया गया है। प्रकरण की विस्तृत जांच जिला मुख्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी को 15 दिन में पूर्ण करने के आदेश दिए गए हैं। उधर आरोपी प्रधानाध्यापक ने छेड़छाड़ की घटना से इंकार करते हुए अवकाश को लेकर विवाद होने की बात कही है।

Advertisement