शाहरुख खान ने की सालों पहले इस डायरेक्टर की काम में मदद, कबीर ने सुनाई पूरी कहानी

0
39




शाहरुख खान ने की सालों पहले इस डायरेक्टर की काम में मदद, कबीर ने सुनाई पूरी कहानी

फिल्म निर्माता कबीर खान (Kabir Khan) अपनी दमदार फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया कि जब उन्होंने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में फिल्म मेकिंग का कोर्स किया तो वह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के नोट्स से मदद लेते थे। कबीर और शाहरुख खान दोनों जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एजेके मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर (एमसीआरसी) में स्टूडेंट थे।

कबीर खान और शाहरुख खान की दोस्ती

शाहरुख खान ने कबीर खान की 2017 में रिलीज हुई फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में काम किया था। इस फिल्म में सलमान खान लीड रोल थे और शाहरुख खान ने कैमियो रोल किया था। शाहरुख खान ने कबीर खान की अमेजन प्राइम वीडियो सीरीज ‘द फॉरगॉटन आर्मी’ को भी नैरेट किया है।

कबीर खान ने हाल ही में खुलासा किया कि वह शाहरुख खान को इंडस्ट्री में आने से पहले से जानते थे और यहां तक ​​कि उनके नोट्स भी उधार लिए थे, क्योंकि वह उनसे दो साल सीनियर थे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह शाहरुख की पत्नी गौरी खान के दोस्त थे और उनके साथ डांस किया करते थे। कबीर खान ने कहा कि गौरी खान शानदार डांसर हैं।

कबीर खान ने आगे कहा, ‘मैं कम्यूनिकेशन में मास्टर कर रहा था, जो मूल रूप से एक फिल्ममेकिंग कोर्स था। मुझसे पहले संस्थान के सबसे फेमस शख्स निश्चित रूप से शाहरुख खान थे। वह फिल्म निर्माता बनने के लिए नहीं आए थे, वो अभिनेता बनने के लिए आए थे लेकिन वह MCRC में मेरे सीनियर थे। मैं शाहरुख को इस इंडस्ट्री में आने से पहले से जानता था।

इस वजह से एग्जाम में नहीं बैठ सके थे शाहरुख खान

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मास कम्युनिकेशंस में मास्टर डिग्री के लिए दाखिला लेने से पहले शाहरुख ने हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन किया था हालांकि उपस्थिति की कमी के कारण वह अंतिम वर्ष की परीक्षा में नहीं बैठ सके क्योंकि वह अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई चले गए थे।

शाहरुख़ और कबीर का वर्कफ़्रंट

वर्क फ्रंट की बात करें तो कबीर खान ने पिछली बार फिल्म ’83’ को डायरेक्ट किया था। इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण थे। ये फिल्म साल 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत में जीत पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने शादी के बाद पहली बार स्क्रीन स्पेस शेयर किया था।

वहीं, शाहरुख खान फिल्म ‘पठान’ में जॉन अब्राहम, दीपिका पादकोण को साथ नजर आएंगे। ये फिल्म अगले साल 2023 में रिलीज होगी। वहीं, वह एटली की एक फिल्म में नयनतारा के साथ काम करते दिखाई देंगे। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने हाल ही में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘डंकी’ करने की घोषणा की थी। इस फिल्म में तापसी पन्नू भी हैं।