शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान बने लेखक-निर्देशक, वेब-सीरीज से करेंगे एक्टिंग में डेब्यू

0
11

एक नई रिपोर्ट की मानें तो शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान एक्टिंग को ही अपना पेशा मान रहे हैं। पिछले दिनों शाहरुख ने खुलासा किया था कि आर्यन कैमरे का सामना नहीं करना चाहते बल्कि पर्दे के पीछे काम करना चाहते हैं। तब खबर आई थी कि वह राइटर-डायरेक्टर बनना चाहते हैं। ऐसी खबरें आ रही हैं कि आर्यन एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आर्यन अभिनय के लिए भी तैयार हैं।

IndiaToday.in की एक रिपोर्ट में आर्यन की भविष्य की योजनाओं को साझा करते हुए एक सूत्र का हवाला दिया गया है। “आर्यन वर्तमान में एक स्क्रिप्ट पर काम कर रहा है जिसे वह लिख रहा है और साथ ही निर्देशन की तैयारी भी कर रहा है। जबकि निर्देशन और लेखन उनका तात्कालिक लक्ष्य है, स्टार किड की भी अभिनय महत्वाकांक्षा है और वह अपने अगले कदम पर विचार कर रहा है।”

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि आर्यन अंतरराष्ट्रीय अभिनेता टिमोथी चालमेट की फिल्मोग्राफी से प्रेरित है। “दून जैसी विज्ञान-फाई फिल्म से लेकर आने वाली उम्र की फिल्म जैसे कॉल मी बाय योर नेम या इंटरस्टेलर जैसी फिल्मों में उनकी संक्षिप्त उपस्थिति और लिटिल वुमन में सहायक भूमिकाएं, आर्यन प्रयोग करना चाहते हैं और खुद को एक विशेष शैली तक सीमित नहीं रखना चाहते हैं। . वह इस बारे में गंभीरता से सोच रहे हैं कि पदार्पण से पहले ही वह अपने करियर को कैसे आकार देना चाहते हैं।”

आर्यन ने अमेरिका में पढ़ाई की है। वह दक्षिणी कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में छात्र थे। उन्होंने मई 2021 में अपनी बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स, सिनेमैटिक आर्ट्स, फिल्म और टेलीविज़न प्रोडक्शन, स्कूल ऑफ़ सिनेमैटिक आर्ट्स की डिग्री प्राप्त की। उनके सामाजिक रूप से विकृत स्नातक समारोह की तस्वीरें वायरल हो गई थीं।

भारत लौटने के कुछ महीने बाद, वह एक कथित ड्रग मामले में फंस गया था। उन्हें गोवा जाने वाले एक क्रूज पर कथित ड्रग छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। यह आरोप लगाया गया था कि स्टार किड अवैध ड्रग्स के कब्जे में था और उसे 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, पर्याप्त सबूतों की कमी के कारण उसके खिलाफ सभी आरोपों को साफ कर दिया गया था।