शाहरुख खान के नाइट राइडर्स ग्रुप ने UAE T20 लीग में खरीदी टीम, जानें टीम का नाम

0
37


नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग खान के नाम से मशहूर शाहरुख खान की नाइट राइडर्स ग्रुप ने यूएई टी20 लीग में ‘अबू धाबी’ फ्रेंचाइजी भी खरीद ली है। यह फ्रेंचाइजी अब अबू धाबी नाइट राइडर्स (ADKR) के नाम से जानी जाएगी। नाइट राइडर्स ग्रुप की यह चौथी फ्रेंचाइजी होगी। इससे पहले 2008 में इस ग्रुप ने कोलकाता नाइट राइडर्स और 2015 में कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम खरीदी थी।

Advertisement

इसके अलावा मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में भी यह ग्रुप लॉस एंजिल्स फ्रेंचाइजी की स्थापना करने जा रही है। नाइट राइडर्स ग्रुप का मालिकाना हक बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान, अभिनेत्री जूही चावला और उनके पति जय मेहता के पास है। शाहरुख खान ने इस समझौते को लेकर कहा, कई वर्षों से हम विश्व स्तर पर नाइट राइडर्स ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और यूएई में टी20 क्रिकेट की संभावनाओं को करीब से देख रहे हैं। हम यूएई की टी20 लीग का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हैं, जो निस्संदेह काफी सफल होगी।

यूएई टी20 लीग के अध्यक्ष खालिद अल जारूनी ने कहा, ‘टी 20 प्रारूप को विकसित करने की प्रतिबद्धता और नाइट राइडर्स ग्रुप द्वारा दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपनी भागीदारी के माध्यम से एकत्र किया गया अनुभव शानदार है. हम यूएई की टी20 लीग के साथ जुड़ने की उनकी दूरदर्शिता से बेहद खुश हैं और हमें पूरा विश्वास है कि यह पूरे क्रिकेट समुदाय में लीग की प्रतिष्ठा को और बढ़ाएगा।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने इसे लेकर कहा, ‘हम एक फ्रेंचाइजी टीम के मालिक के रूप में लीग के साथ नाइट राइडर्स ग्रुप के जुड़ाव से खुश हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह नाइट राइडर्स ब्रांड और लीग दोनों के लिए फायदेमंद होगा।

ये भी पढ़ें : IPL दिनेश कार्तिक और राहुल तेवतिया के रूप में भारत को दे रहा है ‘फिनिशर’ के विकल्प





Source link