शासन के आदेश पर भी नहीं हटी जिला अस्पताल में पार्किंग, लगातार की जा रही वसूली

0
17

बरेली, अमृत विचार। शासन के आदेश पर सरकारी अस्पतालों में मरीजों को निशुल्क इलाज तो मिल रहा है लेकिन यहां सुविधाओं के नाम पर मरीजों को आर्थिक हानि पहुंचाई जा रही है। जिला अस्पताल में संचालित पार्किंग में मरीजों से अवैध वसूली की जा रही है। मामला अधिकारियों के संज्ञान में होने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। शासनादेश के अनुसार अब मंडलीय संयुक्त चिकित्सालयों में पार्किंग ठेकेदारी व्यवस्था को खत्म कर दिया गया है। बावजूद इसके जिला अस्पताल में पार्किंग संचालित हो रही है।

Advertisement

बोर्ड से छिपा रहता है शुल्क दर
हैरत की बात तो यह है कि शासन ने जिला अस्पताल आने वाले मरीजों से साइकिल के लिए एक रुपये, मोटर साइकिल के दो और कार के लिए तीन रुपये का शुल्क निर्धारित किया है, लेकिन यहां मरीजों से पांच से 10 रुपये तक की वसूली की जा रही है। कई बार मरीजों ने इसका विरोध भी किया लेकिन अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

इस संबंध में जिला अस्पताल के एडीएसआईसी ने बताया कि पार्किंग व्यवस्था को खत्म करने का आदेश मिला था, लेकिन मिशन निदेशक के स्तर से सर्कुलर प्राप्त नहीं हुआ है। सर्कुलर मिलते ही पार्किंग व्यवस्था खत्म की जाएगी। निर्धारित रेट से अधिक शुल्क वसूलने पर जवाब तलब किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- बरेली: युवक ने नौकरी लगवाने के नाम पर की 26 लाख की ठगी