शादीशुदा होने के बावजूद इस मशहूर एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे राज बब्बर

0
14

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर अभिनेता और राजनेता राज बब्बर का आज यानी 23 जून को उनका जन्मदिन है. राज बब्बर का नाम उन सितारों की लिस्ट में शामिल है जिन्हें फिल्म और राजनीति की दुनिया में सफलता मिली. 23 जून 1952 को उत्तर प्रदेश के टूंडला में जन्में राज बब्बर को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और उन्होंने इसी शौक को अपना करियर बनाया। दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से ग्रेजुएशन करने के बाद राज बब्बर ने थिएटर करना शुरू किया.

राज बब्बर को बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1977 में किस्सा कुर्सी से मिला था। इस फिल्म में उनके साथ रीना रॉय थीं। वहीं उन्हें पहचान 1980 में आई फिल्म ‘इंसाफ का तराजू’ से मिली। इस फिल्म में उनका किरदार एक रेपिस्ट का था जिसे फिल्म की हीरोइन ने शूट किया है। राज बब्बर ने अपने फिल्मी करियर में हर तरह की भूमिकाएँ निभाईं। उन्होंने रोमांस किया, हीरो बने और विलेन भी बने। वह हर भूमिका को जीवंत करने और उसे हिट बनाने के लिए लोकप्रिय हुए। हालांकि वह अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे।

 
राज बब्बर ने नादिरा जहीर से शादी की। शादी के बाद उन्हें बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से प्यार हो गया। स्मिता के साथ उनका रिश्ता ऐसा था कि वह अपने परिवार को भी भूल गए। हर तरफ उनके रिलेशन के चर्चे होने लगे। दोनों ने फिल्म भीगी पालक में साथ काम किया था। उस समय राज बब्बर के दो बच्चे भी थे। इसके बाद भी उन्होंने स्मिता से शादी करने का फैसला किया। दोनों काफी समय से लिव-इन में थे। 13 दिसंबर 1986 को स्मिता पाटिल की अचानक मृत्यु हो गई। स्मिता की मृत्यु के बाद राज बब्बर अपनी पहली पत्नी के पास लौट आए। राज बब्बर के 3 बच्चे हैं। प्रतीक बब्बर स्मिता पाटिल के बेटे हैं जबकि जूही और आर्य बब्बर नादिरा के बच्चे हैं।