शब्दभेदी बाण तो पृथ्वीराज चलाते थे, अक्षय की फिल्म में संजय दत्त की आंखों पर पट्टी क्यों है?

0
82

चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित अक्षय कुमार की आगामी फिल्म पृथ्वीराज का ट्रेलर सोमवार को जारी किया गया। यह अक्षय कुमार को चौहान वंश के राजा पृथ्वीराज चौहान की शीर्षक भूमिका में अभिनीत करेगा, और तराइन की पहली लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमेगा, जिसमें उसने घुरिद वंश के मुहम्मद गोरी का सामना किया था। पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, जो फिल्म से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत कर रही हैं, अक्षय के साथ संयोगिता के रूप में अभिनय करेंगी।

अक्षय कुमार ने ट्रेलर को साझा करने के लिए सोमवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लिखा, और लिखा, “शौर्य और वीरता की अमर कहानी। ये है कहानी सम्राट पृथ्वीराज चौहान की (यह पृथ्वीराज चौहान की कहानी है) हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो रही है। जश्न मनाएं। सम्राट #पृथ्वीराज चौहान #YRF50 के साथ केवल 3 जून को आपके नजदीकी थिएटर में।”

ट्रेलर की शुरुआत पृथ्वीराज को एक भव्य समारोह में दिल्ली के शासक के रूप में ताज पहनाया जाता है और दिखाता है कि कैसे उनकी बहादुरी की कहानियों ने संयोगिता पर जीत हासिल की। इसमें संजय दत्त को पृथ्वीराज के अंधे चाचा के रूप में भी दिखाया गया है। सोनू सूद पृथ्वीराज के वफादार दोस्त चंद्रवरदाई के रूप में दिखाई देते हैं। मानव विज आक्रमणकारी सुल्तान मोहम्मद गोरी के रूप में दृश्य में प्रवेश करता है, और दिल्ली के खिलाफ युद्ध की घोषणा करता है। पृथ्वीराज युद्ध के मैदान में उसका सामना करता है, जबकि संयोगिता उसके साथ उसके संबंधों के बारे में पूछे जाने पर उसकी प्रतिमा पर माला डालती है।

पृथ्वीराज पृथ्वीराज चौहान के जीवन के बारे में एक ब्रज भाषा महाकाव्य, पृथ्वीराज रासो पर आधारित है। कोरोनोवायरस महामारी के कारण कई देरी का सामना करने वाली फिल्म 3 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म तमिल और तेलुगु भाषाओं में भी रिलीज होगी। इसमें साक्षी तंवर, आशुतोष और ललित तिवारी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।