वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे टीम का एलान, शिखर धवन बने नए कप्तान


नई दिल्ली। इंडिया का इस समय इंग्लैंड दौरा चल रहा है। इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी और इस दौरे की शुरुआत 22 जुलाई से होगी। बीसीसीआई ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। 3 वनडे मैचों के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है।

Advertisement

इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत इस सीरीज में उपलब्ध नहीं रहेंगे। रोहित शर्मा चोट और कोरोना के चलते पहले ही कई सीरीज से बाहर रह चुके हैं। चयनकर्ताओं ने उन्हें फिर से आराम देने की सोची है। शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी उपलब्ध रहेंगे। शिखर धवन को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका नहीं दिया गया है। वैसे शिखर कप्तान बन गए है तो फैंस जरूर खुश हुए होंगे। IPL 2022 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था और इसके बावजूद उन्हें साउथ अफ्रीकी और आयरलैंड सीरीज में जगह नहीं दी गई थी।

टीम इंडिया की वनडे टीम
शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़. शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG T20: टी20 विश्व कप के लिए बेस्ट इलेवन की पहचान के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत





Source link