Tuesday, June 28, 2022
HomeSportsवेस्टइंडीज को जीत के लिए चाहिये 35 रन

वेस्टइंडीज को जीत के लिए चाहिये 35 रन





एंटीगा । वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में जीत के लिए अब केवल 35 रन ही चाहिये जबकि उसके केवल तीन विकेट ही गिरे हैं। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक जॉन कैंपबेल 28 और जर्मेन ब्लैकवुड 17 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में मेजबान टीम की जीत तय नजर आती है। वहीं इससे पहले बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में भी नाकाम रही और केवल 245 रनों पर ही सिमट गयी। इस प्रकार वेस्टइंडीज को जीत के लिए केवल 84 रनों का लक्ष्य मिला।

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाये। इंडीज टीम को जीत के लिए अब केवल 35 रन और चाहिए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट एक रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद रेमॉन राइफर 2 और बोनर का खाता ही नहीं खोल पाये। दूसरी ओर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने भी 11 गेंद के अंदर ही वेस्टइंडीज के तीन बल्लेबाजों को आउट कर अपनी टीम की वापसी का प्रयास किया हालांकि, इसके बाद जॉन कैंपबेल और ब्लैकवुड ने 40 रन की साझेदारी कर वेस्टइंडीज टीम को संभाला।

वहीं इससे पहले दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने बांग्लादेश बल्लेबाजों को खेलने का कोई अवसर नहीं दिया। रोच ने दूसरी पारी में पांच बांग्लादेशी बल्लेबाजों को आउट किया। इस प्रकार वह वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में छठे स्थान पर आ गए हैं। इस प्रकार उन्होंने माइकल होल्डिंग की भी बराबरी की है। अब रोच के नाम 72 टेस्ट में 249 विकेट हो गए हैं , वहीं होल्डिंग ने 60 टेस्ट में इतने विकेट हासिल किए थे।
बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में सबसे अधिक 64 रन नरूल हसन ने बनाए जबकि कप्तान शाकिब अल हसन ने 63 रन बनाये। इनके अलावा अन्य बल्लेबाज सस्ते में ही सिमट गये।







Previous articleएलआईसी का मार्केट कैप लिस्टिंग से एक महीने में ही 31 फीसदी घटा
Next articleविराट कोहली या रोहित शर्मा नहीं, हार्दिक सिर्फ धोनी की सलाह पर करते हैं अमल


RELATED ARTICLES
- Advertisment -