‘विश्व बैंक की सुविधा के एक हिस्से को सामाजिक सुरक्षा हेतु इस्तेमाल किया जाएगा’

0
251

कोलंबो। श्रीलंका के सेंट्रल बैंक के गवर्नर डॉ. नंदलाल वीरसिंघे ने कहा है कि विश्व बैंक की सुविधा के एक हिस्से को देश में सामाजिक सुरक्षा हेतु इस्तेमाल किया जाएगा। वीरसिंघे ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपातकालीन सहायता के लिए एशियाई विकास बैंक के साथ भी इसी तरह की चर्चा चल रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि श्रीलंका को कम समय में मदद मिल सके, इसके लिए भारत ने एक बार फिर ईंधन आयात के लिए अपनी क्रेडिट लाइन बढ़ा दी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “चीनी स्वैप समझौते की उपयोगिता निर्धारित करने के लिए बातचीत चल रही है।”

उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली कटौती का कम सामना करना पड़े, इसकी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने हालांकि कहा कि अगर राजनीतिक स्थिरता बहाल नहीं हुयी, तो रोजाना 10-12 घंटे बिजली कटौती हो सकती है। इस दौरान उन्होंने कर प्रणाली को संशोधित करने और समग्र कर संग्रह में वृद्धि करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि कराधान में कमी मौजूदा संकट का एक प्रमुख कारण था।

ये भी पढ़ें:- Sri Lanka Crisis : पीएम बनने के बाद विक्रमसिंघे बोले- राष्ट्रपति के खिलाफ आंदोलन जारी रहना चाहिए, मैं इसे नहीं रोकूंगा