Tuesday, June 28, 2022
HomeRegionalविधवा महिला को धमकाने और भूमि हड़पने के आरोप में चार पर...

विधवा महिला को धमकाने और भूमि हड़पने के आरोप में चार पर केस दर्ज

अयोध्या, अमृत विचार। विधवा महिला को धमकाने और उसकी जमीन हड़पने के मामले में बीकापुर पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व गाली-गलौज का केस दर्ज किया है।

Advertisement

कोतवाली क्षेत्र के तोरोमाफी निवासी समीरा बानो पत्नी मोहम्मद जहीर का आरोप है कि उनके पटीदार मोहम्मद अमीन पुत्र मोहम्मद शाहिद चालबाज व्यक्ति हैं। उनके पति के देहांत के बाद संयुक्त खाते की जमीन हड़पने के लिये मोहम्मद अमीन ने तोरो माफी गांव में स्थित जमीन अकेले अपने नाम करा ली।

उन्होंने अपने स्वामित्व अधिकार के लिए चकबंदी न्यायालय में फरियाद की। चकबंदी अधिकारी द्वारा हिस्से का निर्धारण करते हुए आरोपी मोहम्मद अमीन का उक्त संपत्ति में आधा भाग व उनका और अन्य का आधा भाग निर्धारित करते 24 सितंबर 2021 को आदेश पारित किया।

इस फैसले की जानकारी होते हुए भी आरोपी मोहम्मद अमीन ने 18 जनवरी 2022 को उक्त संपत्ति के आधे भाग पर बगैर स्वामित्व अधिकार व कब्जे के फर्जी इंदिराज का अनुचित लाभ लेकर बैनामा कर दिया। पीड़िता समीरा बानो ने बताया कि उसके छोटे-छोटे बच्चे हैं। उनसे जमीन के बारे में पूछा तो अमीन व उनके पुत्र समीम द्वारा गालियां दी जा रही हैं।

प्रभारी निरीक्षक सुमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एसएसपी के आदेश पर तोरो माफी निवासी आरोपी मोहम्मद अमीन, शमीम, रामू प्रसाद व विजय कुमार के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें –गाजियाबाद: विधवा महिला की शादी में सनकी आशिक ने किया आत्महत्या का प्रयास, मामला दर्ज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -