विदेश भेजने के नाम पर हुई लाखों की ठगी, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

0
40

अयोध्या। हैदरगंज थाना क्षेत्र के बैंतीकला गांव में विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपये ठगने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस के ढुलमुल रवैये से परेशान पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है।

Advertisement

मोहम्मद इलियास ने बताया कि तीन युवकों के द्वारा उसे विदेश भेजने के नाम पर लाखों रुपए हड़प लिया गया था। मामले की शिकायत हैदरगंज पुलिस से की गई, लेकिन हैदरगंज पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई ना किए जाने पर न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। अब न्यायालय के आदेश पर हैदरगंज पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करना पड़ा।

पीड़ित के पिता मोहम्मद इलियास ने बताया कि अशफाक अली निवासी मुबारकगंज थाना रौनाही , इस्तेखार पुत्र अजीम थाना रुदौली, इबरार अहमद निवासी ग्राम जगतपुर थाना रौनाही ने मेरे पुत्र युसूफ व आशीष पुत्र राम जी को दुबई में अच्छा कार्य व अच्छा वेतन दिलाने का लालच देकर लाखों रुपए जमा करवाया था।

साथ ही दुबई में टूरिस्ट वीजा के आधार पर उसे भिजवा दिया, लेकिन कोई काम ना दिला सका। दो महीने के बाद टूरिस्ट वीजा खत्म होने के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया। बाद में जब पीड़ित अपना पैसा मांगने के लिए विपक्षियों के घर पहुंचे तो उन्होंने गालियां देकर जान से मारने की धमकी भी दी, जिससे पीड़ित का 4 लाख 38 हजार रुपये बर्बाद हो गया।

मामले की सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड डाक से दिया था, लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर न्यायालय की शरण लेने के बाद पुलिस ने तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

पढ़ें- बरेली: धन दोगुना करने की बात कहकर ठगी करने वाले दो और गिरफ्तार