विक्रमसिंघे का निजी आवास जलाने के मामले में और तीन लोग गिरफ्तार

0
25

Advertisement

कोलंबो। श्रीलंका में जुलाई में हुए सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान देश के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास को जलाने के आरोप में और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया में मंगलवार को आई खबरों के अनुसार, इस मामले में अभी तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

‘डेली मिरर’ अखबार की खबर के अनुसार, आपराधिक जांच विभाग ने सोमवार को पिलियांडला और मरहेनपिटा इलाकों से 18 से 22 साल आयुवर्ग के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। खबर के अनुसार, श्रीलंका की पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में पिछले महीने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया था जिन्हें कोलंबो फोर्ट मजिस्ट्रेट अदालत ने 10 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था।

Advertisement

श्रीलंका में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच नौ जुलाई को बेहद गुस्से से भरे प्रदर्शनकारियों ने कैम्ब्रिज प्लेस स्थित विक्रमसिंघे के निजी आवास को आग लगा दी थी । घटना के बाद विक्रमसिंघे ने कहा था कि उनके आवास में मौजूद ज्यादातर सामान को बचाया नहीं जा सका और आगजनी में उनका 125 साल पुराना पियानो और 4,000 से ज्यादा किताबें जल गयीं। पूर्व प्रधानमंत्री ने पिछले महीने कहा था, ‘‘मेरी 4,000 से ज्यादा किताबें जल गयी हैं। उनमें से कुछ सदियों पुरानी किताबें थीं।’’ उन्होंने बताया कि आग में 125 साल पुराना पियानो भी जल गया है।

ये भी पढ़ें:- केरल: भारी बारिश का दौर जारी, 10 जिलों के लिए रेड अलर्ट

Advertisement