वास्तु के अनुसार रसोई में कभी भी इन चीजों को खत्म नहीं होने दे,हो सकती है कई परेशानिया जानिए इनके बारे में

वास्तु के अनुसार घर की रसोई  सबसे अहम जगह है घर की रसोई से ही घर में सुख समृद्धि ,शांति और खुशहाली आती है इसके अलावा घर की रसोई में ऐसे कई समान होते है जिनका हर समय रसोई में होना काफी जरुरी होता है .वास्तु के अनुसार ऐसा माना जाता है की इन समान से घर की बरकत होती है इसलिए इन चीजोंको खत्म नहीं होने दे इन चीजों के खत्म होने से घर की खुशिया भी इनके साथ खत्म हो जाती है तो चलिए जानते है वास्तु के अनुसार रसोई में किन चीजों को खत्म नहीं होने दे 

h

आटा – रसोई में आटे का इस्तेमाल ज्यादा किया जाता है कई लोग उनके घर का पूरा आटा खत्म होने के बाद ही दूसरा आटा भरते है लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए यदि घर में डिब्बे में आटा खत्म होने वाला हो तो इसके खत्म होने से पहले ही इसे पूरी तरह से भर दे। इसके अलावा आते के डिब्बे को कभी झड़ना नहीं चाहिए ऐसा करने से धन हानि होने लगती है। 

h

नमक – वास्तु के अनुसार घर की रसोई में कभी भी नमक का डिब्बा खाली नहीं होने दे वास्तु के अनुसार नमक को राहु का प्रतीक मानते है ऐसा माना जाता है की रसोई में नमक खत्म होने से राहु की नजर घर पर पड़ती है। इससे घर के काम बिगड़ने लगते है और आर्थिक तंगी होने लगती है। इसके अलावा वास्तु के अनुसार ध्यान रखे की नमक कभी भी दूसरे के घर से नहीं ले।