वन विभाग की टीम को चकमा देकर भागा तेंदुआ, दर्जनों गांव में मचा हड़कंप

0
35

बाराबंकी। मिश्रिक पुरवा के बाद भगवानपुर से भी तेंदुआ लापता हो गया है। हालांकि दरियाबाद में वन विभाग की टीम लगातार तेंदुए को तलाशने में जुटी हुई है। तेंदुए का खौफ लोगों में दिख रहा है। लगातार तेंदुए के स्थान भरने से रामसनेहीघाट और फतेहपुर तहसील क्षेत्रों के गांव में दहशत का माहौल है।

Advertisement

शुक्रवार की बीती रात को तेंदुआ वन विभाग की टीम को चकमा देकर इटौरा मजरे मिश्रिक पुरवा से निकलने में सफल रहा। शुक्रवार की शाम कुशफर मजरे भगवानपुर तेंदुआ दिखाई दिया था। शुक्रवार की शाम को ही वन विभाग ने कुशफर मजरे भगवानपुर में पिंजरा लगाकर काम्बिंग शुरू की थी। लेकिन शनिवार की सुबह तक तेंदुए का कुछ पता नही चल सका है ।

इससे पहले वृहस्पतिवार को मिश्रिक पुरवा निवासी लल्लन मिश्रा के केले के खेत मे तेंदुआ देखा गया। तेंदुआ दिखाई देने की सूचना पर वन विभाग व स्थानीय कोतवाली की पुलिस मौके पर पहुँच गयी थी। जाल लगाकर पिजरा रखकर तेंदुए को पकड़ने के प्रयास किये गये। मौके पर वन्य जीव विशेषज्ञ भी पहुँचे।

ग्रामीणों के साथ काम्बिंग की गई। लेकिन सभी कोशिशें बेकार साबित हुई। शुक्रवार की शाम को पास के नरायन पुरवा गाँव के कमलेश के खेत मे तेंदुआ देखा गया। तो वन विभाग की टीम वहां भी पहुँची लेकिन शनिवार की सुबह तक तेंदुआ का नरायन पुरवा में भी सुराग नहीं लगा है।

वन क्षेत्राधिकारी सुबोध शुक्ला ने बताया भगवानपुर में तेंदुआ दिखने की सूचना पर वन कर्मी तैनात कर पिंजरा लगाया गया था। लेकिन तेंदुआ दिखाई नही दिया। तेंदुए के स्थान बदलने की आशंका है।

पढ़ें-बाराबंकी: अजगर ने अपने चंगुल में बकरी को जकड़ा, वन विभाग ने बचाया, मौत