लोहियाहेड बिजली घर के यार्ड में खराबी, खटीमा में दिन भर बिजली गुल

0
47

खटीमा, अमृत विचार। लोहिया हेड पावर हाउस के यार्ड में सीटी डेमेज व कंडक्टर खराब होने से खटीमा नगर व ग्रामीण क्षेत्र की लाइन में बिजली सप्लाई ठप हो गई। इस पर विभाग द्वारा से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बारी-बारी से सितारगंज से आपूर्ति की गई, लेकिन घंटों बाद बारी आने से लोग गर्मी से परेशान रहे। विभाग टीम दिन भर लोहिया हेड यार्ड में मरम्मत में जुटी रही। करीब 10 घण्टे तक भी आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई थी।

Advertisement

बता दें कि नगर व ग्रामीण क्षेत्र में लोहिया हेड पावर हाउस के यार्ड से बिजली आपूर्ति की जाती है। कुछ समय से सितारगंज से भी वैकल्पिक लाइन जोड़ी गई है। बिजली विभाग के एसडीओ अंबिका यादव ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे यार्ड में फॉल्ट आया। इसके बाद साढ़े आठ बजे से सितारगंज वैकल्पिक लाइन से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में बारी-बारी से आपूर्ति का प्रयास किया जा रहा है।

इधर नगर व ग्रामीण क्षेत्र में घण्टों बिजली गुल होने से भीषण गर्मी में लोग बेहाल रहे। बिजली आधारित कार्य ठप रहे। साथ ही नगर में पेयजल आपूर्ति में भी प्रभाव पड़ रहा है। इधर शाम को विभागीय जेई पवन उप्रेती ने बताया कि लोहिया हेड में मरम्मत कार्य जारी है जल्द लोहिया हेड से आपूर्ति सुचारू करा दी जाएगी। इधर बारी बारी से आपूर्ति से नगर व ग्रामीण क्षेत्र में लोग बेहाल रहे।