लाल सिंह चड्ढा से पहले भी इन 5 हॉलीवुड रीमेक में काम कर चुके हैं आमिर, सब रही हैं सुपरहिट

0
17

आमिर खान अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को 11 अगस्त को सिनेमाघरों में लेकर आ रहे हैं। फिल्म को लेकर अच्छा खासा बज़ भी बना हुआ है। ये फिल्म हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक बताई जा रही है। वहीं ये पहली बार नहीं हैं जब आमिर खान हॉलीवुड फिल्मों के रीमेक में काम कर रहे हैं। इससे पहले भी आमिर खान 5 हॉलीवुड रीमेक में काम कर चुके हैं और सभी ने अच्छी ख़ासी सफलता भी हासिल की है।

दिल है कि मानता नहीं

इस फिल्म में आमिर खान के साथ पूजा भट्ट नज़र आई थी। ये फिल्म भी आमिर खान की सफल फिल्मों में से एक हैं। बताया जाता है कि इस फिल्म भी हॉलीवुड फिल्म इट हैपेंड वन नाइट की रीमेक है। इस फिल्म की भी खूब चर्चा हुई थी।

हम हैं राही प्यार के

ये फिल्म 1993 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म को भी महेश भट्ट ने ही बनाया था। इस फिल्म को भी 1958 में आई हॉलीवुड फिल्म हाउसबोट का रीमेक ही बताया जाता है। इस फिल्म ने भी खूब सफलता हासिल की थी।

जो जीता वही सिकंदर

ये फिल्म 1992 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में भी आमिर खान नज़र आए थे और दर्शकों ने इस फिल्म को खूब पसंद किया था। इस फिल्म को भी 1979 में आई हॉलीवुड फिल्म ब्रेकिंग अवे की रीमेक बताई जाती है। मंसूर खान ने ही इस फिल्म का निर्देशन किया था।

फना

आमिर खान और काजोल इस फिल्म में लीड रोल में नज़र आए थे। इस फिल्म को भी दर्शकों का खूब प्यार मिला था।इस फिल्म को 1981 में आई हॉलीवुड फिल्म आई ऑफ द नीडल और 1999 में आई शिरी फिल्म से प्रभावित बताया जाता है।

मन

ये फिल्म 1999 में रिलीज़ की गई थी फिल्म में आमिर खान के साथ मनीषा कोइराला नज़र आई थी। इस फिल्म को भी 1957 में आई हॉलीवुड फिल्म एन अफेयर टू रिमेंबर का रीमेक बताया जाता है।