Tuesday, June 28, 2022
HomeSportsलखनऊ प्ले-आफ में, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को 2 रन से हराया

लखनऊ प्ले-आफ में, रोमांचक मुकाबले में केकेआर को 2 रन से हराया



मुंबई : लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर प्ले-आॅफ में अपनी जगह सुरक्षित कर ली है। इस जीत के साथ लखनऊ के 14 मैचों से 18 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर आ गई है। दूसरी ओर कोलकाता के 14 मैचों से 12 पॉइंट्स रहे हैं और वह होड़ से बाहर हो गई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में बिना विकेट खोए 210 रन बनाए। क्विंटन डीकॉक ने 70 गेंदों पर 140 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 10 चौके और 10 छक्के जमाए। कप्तान केएल राहुल ने 51 गेंदों पर 68 रन बनाए। इन दोनों ने आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड जमाया। साथ ही डीकॉक ने इस सीजन में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाया।
जवाब में केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 208 रन ही बना सकी। रिंकू सिंह ने आखिरी ओवरों में 15 गेंद पर 40 रन की पारी खेलकर कोलकाता को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया था। टीम को 2 गेंद पर 3 रनों की जरूरत थी। यहां स्टोइनिस की गेंद पर एविन लुईस ने रिंकू का अश्विसनीय सा कैच पकड़ लिया। स्टोइनिस ने अगली गेंद पर उमेश यादव को बोल्ड कर लखनऊ को जीत दिला दी। इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। नीतीश राणा ने 42 और सैम बिलिंग्स ने 36 रन की पारी खेली। लखनऊ की ओर से मोहसिन खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।
श्रेयस की हाफ सेंचुरी, रसेल फ्लॉप : नीतीश राणा 22 गेंदों पर 42 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने। श्रेयस अय्यर हाफ सेंचुरी जमाने के बाद मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर दीपक हुड्डा को कैच थमा बैठे। अय्यर ने अपनी पारी में 29 गेंदों का सामना किया और 4 चौके और 3 छक्के जमाए। सैम बिलिंग्स को रवि बिश्नोई ने स्टंप आउट कराया। मोहसिन खान ने आंद्रे रसेल के रूप में तीसरा विकेट लिया।
आईपीएल में डीकॉक की दूसरी सेंचुरी : डीकॉक ने आईपीएल में अपनी दूसरी सेंचुरी बनाई। उन्होंने लीग में अपना पहला शतक 2016 में आरसीबी के खिलाफ बनाया था। उन्होंने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पिछला रिकॉर्ड जोस बटलर के नाम था। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 116 रन की पारी खेली थी। वहीं, राहुल ने इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। डीकॉक और राहुल ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।
नरेन को छोड़ कोलकाता के बाकी गेंदबाजों की शामत : इस मैच में कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई। टिम साउदी ने चार ओवर में 57 रन खर्च कर दिए। आंद्रे रसेल के 3 ओवर में 45 रन बने। सुनील नरेन किफायती रहे उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 27 रन दिए।

Looks like you have blocked notifications!



RELATED ARTICLES
- Advertisment -