रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हारा भारत





वेस्टइंडीज ने दूसरा टी-20 मुकाबला 5 विकेट से जीतकर 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 139 रन का टारगेट दिया था, जिसे उन्होंने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 68 रन ब्रैंडन किंग ने बनाए। वहीं, डेवोन थॉमस ने आखिरी ओवरों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 19 गेंद में 31 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उन्होंने 31 गेंद में 31 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए। ये पहला मौका था जब उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 या इससे ज्यादा विकेट झटके हैं। वहीं, जेसन होल्डर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

दूसरे टी-20 में टीम इंडिया के लिए कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। मैच की पहली ही गेंद पर भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना ओबेड मैकॉय की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे और गोल्डन डक पर आउट हो गए। मैकॉय ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर टीम इंडिया को एक और झटका दिया और 6 गेंद पर 11 रन बनाकर खेल रहे सूर्यकुमार यादव को भी आउट कर दिया।

अल्जारी जोसेफ ने भारत को शुरुआती झटको से उबरने ही नहीं दिया और श्रेयस अय्यर को 10 रन पर आउट कर दिया। ऋषभ पंत को मैच में शानदार शुरुआत मिली। वो 12 गेंद में 24 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसा लगा कि वह बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन अकील होसेन की गेंद पर वो बाउंड्री लाइन पर ओडेन स्मिथ को कैच दे बैठे। हार्दिक पंड्या भी 31 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए।







Previous articleकोच-सरकारी सपोर्ट के बिना भारत की लॉन बॉल्स टीम ने रचा इतिहास, 92 साल में पहला मेडल
Next articleपेट पालने के लिए खुद करते थे मजदूरी, बड़ा भाई 16-16 घंटे लगातार काम करता था