रोबिन उथप्पा को हुआ था अपनी सीनियर से प्यार

0
18



मुंबई:आईपीएल 2022 में रॉबिन उथप्पा के बल्ले ने खूब रन उगले हैं। इस बार के सीजन में वे सबसे ज्यादा बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने दो मैचों में 162.50 के स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए। उथप्पा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में महज 27 गेंदों में 50 रनोंं की पारी खेली। उनकी इस पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहे। उथप्पा के इस पारी की बदौलत ही सीएसके 210 रनोंं के स्कोर तक पहुंच पाई।
बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 36 साल के हो चुके हैं। वह भारतीय टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट भी चुके हैं। उथप्पा 46 वनडे और 13 टी-20 इंटरनेशनल्स खेल चुके हैं। वर्ष 2006 में उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और वर्ष 2015 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी।
रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया से चाहे लंबे वक्त से बाहर हों, लेकिन वह आईपीएल में लगातार खेलते रहे हैं। आईपीएल में वह हमेशा से सफल भी रहे हैं और उनकी इस सफलता का राज है उनकी पत्नी शीतल गौतम, जो हमेशा रोबिन को स्टेडियम में चीयर और सपोर्ट करने के लिए उनका कोई भी मैच नहीं छोड़ती हैं।
रॉबिन ने 3 मार्च, 2016 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शीतल गौतम से शादी की थी। 6 जून, 1981 को बेंगलुरु में जन्मीं शीतल पूर्व टेनिस प्लेयर हैं। शीतल ने 9 साल की उम्र से ही टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। शीतल के भाई अर्जुन गौतम भी टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं। ऐसे में वह ट्रेंिनग में शीतल की मदद किया करते थे।
रोबिन और शीतल बेंगलुरु के कॉलेज में साथ पढ़ते थे। रॉबिन उथप्पा कॉलेज में शीतल के जूनियर थे। दोनों ने एक-दूसरे को 7 सालों तक डेट किया था। रोबिन और शीतल दोनों को ही स्पोर्ट्स से काफी लगाव था और स्पोर्ट्स ने दोनों को करीब लाने में एक बड़ा रोल निभाया है। बताया जाता है कि दोनों ही फिटनेस को लेकर फिक्रमंद हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शीतल ने बताया था कि दोनों पार्क में बैठे थे और बातें कर रहे थे और एक दम रोबिन ने अपने घुटनों पर बैठकर उन्हें प्रोपोज कर दिया। यह देख शीतल कुछ देर के लिए कंफ्यूज हो गई थी और वो सोच में पड़ गई थी कि क्या उन्हें लेकर रोबिन सीरियस हैं या यह महज एक मजाक है।
रोबिन एक हिन्दू परिवार से आते हैं और शीतल क्रिश्चियन परिवार से आती हैं। ऐसे में दोनों के ही परिवारों को इस रिश्ते के लिए मनाने में काफी मशक्कत करना पड़ी थी। लेकिन बाद में दोनों के रिश्ते को परिवार वालों ने समझा और दोनों धर्मों के ही अनुसार उन्होंने अपनी शादी की थी।

Looks like you have blocked notifications!