रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के कलर, फीचर्स की जानकारी हुई लीक, डुअल कलर में आई नज़र

0
24

GaadiWale –

royal enfield hunter 350-7

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को भारत में आगामी 7 अगस्त को पेश किया जाएगा और इसे पावर देने के लिए 349 सीसी इंजन मिलेगा

रॉयल एनफील्ड भारत में 350 सीसी सेगमेंट में जल्द ही एक नई मोटरसाइकिल हंटर 350 को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन अब बाजार में उतारे जानें से पहले ही इसकी जानकारी लीक हो गई है। यह मोटरसाइकिल ब्रांड के नए जे-प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगी। दस्तावेज की मानें की मानें तो इस बात का स्पष्ट उल्लेख है कि यह नई बाइक मीटिओर पर आधारित है।

इसका मतलब है कि दोनों मोटरसाइकिलें अपने अधिकांश पार्ट एक दूसरे से साझा करेंगी। इसके साथ ही रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के स्पेसिफिकेशन और कलर भी लीक हो गए हैं और अब हंटर की पहली यूनिट पूरे भारत में डीलर यार्ड में पहुंचनी शुरू हो गई हैं। तस्वीरों में जो बाइक देखी गई है इसके टॉप वर्जन होने की संभावना है, जिसे दोहरे टोन कलर में पेश किया जाएगा। लीक हुई तस्वीरों में दिख रही हंटर रेबेल ब्लू कलर में है और इसे ब्लू और व्हाइट के साथ डुअल टोन कलर में पेश किया गया है।

आकार के मामले में हंटर 350 अपने क्रूजर भाई की तुलना में ज्यादा कॉम्पैक्ट है। यह अपने सिबलिंग से व्हीलबेस के मामले में 30 मिमी छोटी है जबकि लंबाई 85 मिमी कम है। इसकी चौड़ाई 800 मिमी है और ऊंचाई 1,370 मिमी है। सकल वाहन का वजन 360 किलोग्राम आंका गया है और हंटर को 2 व्यक्तियों के परिवहन के लिए तैयार किया गया है। रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों का कॉम्पैक्ट आकार एक प्रमुख मुद्दा है।

royal enfield hunter 350-8यह अपने नए डिजाइन के साथ युवा खरीददारों को आकर्षित करने की कोशिश करेगी। उम्मीद है कि मीटिओर के ट्विन डाउन-ट्यूब फ्रेम को थोड़े संसोधन के साथ आगे बढ़ाया जाएगा। मोटरसाइकिल को फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में प्री-लोड के साथ एडजस्टेबल ट्विनर शॉक्स मिले हैं। इसे 17 इंच के अलॉय व्हील मिलेंगे और फ्रंट व रियर का साइज क्रमशः 110 मिमी और 140 मिमी होगा।

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन-पिस्टन 300 मिमी का डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-पिस्टन 270 मिमी का डिस्क ब्रेक होगा, जो डुअल-चैनल ABS द्वारा सहायता प्राप्त करेगा। कंपनी फीचर्स के रूप मे इसके साथ ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी पेशकश कर सकती है।

royal enfield hunter 350-9

दस्तावेज़ इस बात की भी पुष्टि करता है कि मीटिओर के 349 सीसी मोटर को बिना किसी महत्वपूर्ण बदलाव के आगे बढ़ाया जाएगा। इस तरह यह मोटरसाइकिल 6,100 आरपीएम पर 20.24 एचपी की पावर विकसित करने में सक्षम होगी। हालाँकि ट्रांसमिशन के बारे में अभी कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स को जारी रखा जाएगा।

कंपनी इसे रोडस्टर कैरेक्टर देने के लिए गियर रेसियो या अंतिम ड्राइव रेसियो में कुछ मामूली बदलाव कर सकती है। यह कंपनी देश में मिड-डिस्प्लेसमेंट मोटरसाइकिल सेगमेंट में निर्विवाद रूप से लीडर रही है और कोई भी कंपनी इसे अब तक टक्कर नहीं दे पाई है। इस तरह कंपनी हंटर 350 के साथ इस सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश करेगी। इसके पहले कंपनी पांच अगस्त को नई बुलेट का अनावरण भी कर सकती है।

The post रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के कलर, फीचर्स की जानकारी हुई लीक, डुअल कलर में आई नज़र appeared first on GaadiWale.com – कार न्यूज़, बाइक न्यूज़, ऑटो इंडस्ट्रीज न्यूज़ by Amit Rawat.