Monday, August 8, 2022
HomeEntertainmentरॉकेट्री जैसी ही दमदार हैं ये 4 फिल्में, अंतरिक्ष विज्ञान में रुचि...

रॉकेट्री जैसी ही दमदार हैं ये 4 फिल्में, अंतरिक्ष विज्ञान में रुचि रखने वालों को देखकर आ जाएगा मजा

आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ख़ासी कमाई भी कर रही है। फिल्म को बहुत कम बजट में बनाया गया है और अब तक ये फिल्म 17 करोड़ की कमाई कर चुकी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस फिल्म की कमाई और भी बढ़ सकती है। आज हम आपको ऐसी 4 फिल्मों के नाम बताने जा रहे हैं जो रॉकेट्री की तरह ही दमदार हैं और अंतरिक्ष विज्ञान में रुचि रखने वालों के लिए खास भी।

मिशन मंगल

ये फिल्म 15 अगस्त 2019 को रिलीज़ की गई थी। ये फिल्म भी सच्ची घटना पर ही बनी हुई है जिसमें उन पांच महिला वैज्ञानिकों के बारे में दिखाया गया है जिनके बिना मिशन मंगल की कल्पना करना भी मुश्किल हो जाता है। मिशन के डायरेक्टर राकेश धवन थे जिसका किरदार अक्षय कुमार ने ही निभाया था। फिल्म को काफी पसंद किया गया और इस फिल्म ने 300 करोड़ कमाए। इस फिल्म को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

रॉकेट बॉयज़

ये फिल्म हाल ही में 4 फरवरी 2022 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म में 1938 से 1964 के इच भारत के स्पेस और न्यूक्लियर प्रोग्राम्स को नई दिशा देने वाले वैज्ञानिको के बारे में ही बताया गया है। इस फिल्म को सोनी लिव पर देखा जा सकता है।

अंतरिक्षम 9000KMPH

ये फिल्म 21 दिसंबर 2018 को रिलीज़ की गई थी। इस फिल्म में स्पेस स्टेशन की कार्यप्रणाली के बारे में ही दिखाया गया है जो काफी रोमांचक था। इस फिल्म को अमेज़न प्राइम वीडियो पर भी देखा जा सकता है।

चांद पर चढ़ाई

ये फिल्म 1967 में रिलीज़ हुई थी जिसे आज यूट्यूब पर भी देखा जा सकता है। ये उस समय आई थी जब चांद पर किसी इंसान ने कदम नहीं रखा था। लेकिन इस फिल्म में स्पेसशिप के सहारे चांद पर पहुँचने कि प्रक्रिया को ही दिखाया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();