रेल मंत्री 14 को आ रहे हैं छत्तीसगढ़,कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

0
48

बिलासपुर
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव 14 मई को अंबिकापुर दौरे पर आ रहे हैं। जहां वे नई ट्रेन का उद्घाटन करेंगे उसके बाद सड़क मार्ग से कोरबा आएंगे। बिलासपुर जोन से इस संबंध में हालांकि अभी तक कोई सूचना जारी नहीं हुई है।

रेल मंत्री रेल मंत्री का दौरा कार्यक्रम 14 मई को ईस्ट कोस्ट रेलवे जोन भुवनेश्वर से प्रारंभ होगा यहां वे निरीक्षण करेंगे। इस दौरान अफसरों की मैराथन बैठक लेकर कोयला ढुलाई को और मजबूत बनाने पर जोर देंगे। कोयला ढुलाई का पूरा दारोमदार रेलवे पर है इसलिए दिल्ली के मंत्री और अफसर छत्तीसगढ़ और ओडिशा की कोयला खदानों और रेलवे की साइडिंग का लगातार दौरा कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का दौरा प्रस्तावित है।

रेलमंत्री का तय कार्यक्रम के मुताबिक वे 13 मई को सुबह सात बजे दिल्ली से रवाना होकर 9.05 बजे भुवनेश्वर पहुंचेंगे। यहां वे 11 से तीन बजे तक पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होंगे। दोपहर तीन बजे भुवनेश्वर से विंडो निरीक्षण करते हुए दोपहर 4.30 तालचेर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। शाम पांच से सात बजे तक तालचेर लोडिंग पाइंट, रेलवे कोयला डिपार्टमेंट और एनटीपीसी तालचेर एरिया की समीक्षा मीटिंग करेंगे।

रात नौ बजे झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन और एसईसीआर जोन बिलासपुर का दौरा कर वहां की साइडिंग से कोयला सप्लाई पर मंथन करेंगे। वहां से वे ईब स्थित एमसीएल साइडिंग जाएंगे। आरआईटीईएस के कैंप ऑफिस का निरीक्षण करेंगे। वहां से रात 11 बजे रवाना होकर देर रात बिलासपुर पहुंचेंगे और यहां से अंबिकापुर रवाना होंगे। 14 मई को सुबह 8.30 बजे अंबिकापुर पहुंचने के बाद वहां रेलवे स्टेशन में आयोजित कार्यक्रम में 10.30 बजे तक शामिल होंगे। इस दौरान वे एक नई ट्रेन का उद्घाटन करेंगे। वहां से 10.30 बजे सड़क मार्ग से कोरबा रवाना होंगे।

वे दोपहर दो बजे कोरबा एरिया की साइडिंग का निरीक्षण करने के बाद अपरान्ह 4.30 बजे तक कोरबा और कोरिया एरिया की समीक्षा मीटिंग लेंगे। 4.30 बजे कोरवा से ट्रेन से रायपुर पहुंचेंगे। वहां से सीधे एयरपोर्ट जाएंगे आर दिल्ली रवाना हो जाएंगे। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी साकेत रंजन की माने तो दौरा को लेकर निश्चित रूप से तैयारी चल रही है लेकिन विस्तृत प्रोग्राम आने में थोड़ा समय है। इसलिए भी कोई भी जानकारी साझा करना संभव नहीं होगा।