रेखा एक ऐसी एक्ट्रेस जिसने बाप-बेटे संग किया रोमांस

0
20

बॉलीवुड में सदियों से अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली रेखा 66 साल की हो गई हैं. लेकिन आज भी वह उतनी ही खूबसूरत, फिट और हमेशा की तरह जवान हैं। आज भी 66 साल की होने के बाद भी अगर वह अपनी फिटनेस की तुलना नई-नई अभिनेत्रियों से करेंगी तो वह भी उनके सामने पानी भरती नजर आएंगी. इस दौर की कई अभिनेत्रियां खूबसूरत और हमेशा जवान रहने के लिए उनके गुणों को जानने के लिए उत्सुक रहती हैं। रेखा सालों से फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन आज भी उनका जज्बा जस का तस है। रेखा की आंखों की मस्ती और उनके अंदाज की उम्र आज भी दीवानी है.

खूबसूरत रेखा को उनकी फिल्मों और एक्टिंग के लिए जितनी तारीफें मिली हैं, उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी विवादों में रही है। चेन्नई में जन्मी इस अभिनेत्री की जीवन कहानी त्रासदी से भरी है, जिसके बारे में कम ही लोग जानते होंगे। विवाह के सभी व्रत और अनुष्ठान करने के बाद भी, उसे कभी भी पति का सुख नहीं मिल सका।

कहा जाता है कि रेखा का दिल आज भी अमिताभ बच्चन के लिए धड़कता है। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि अमिताभ बच्चन के अलावा रेखा का नाम उनके कई को-स्टार्स के साथ जुड़ा है। विनोद मेहरा से लेकर जीतेंद्र, धर्मेंद्र, राज बब्बर और अक्षय कुमार तक रेखा की प्रेम कहानी के किस्से खूब मशहूर हुए। लेकिन रेखा की जिंदगी का सबसे विवादित हिस्सा तब रहा जब रेखा का नाम बाप-बेटे की जोड़ी के साथ जोड़ा गया।

वह पिता-पुत्र की जोड़ी सुनील दत्त और संजय दत्त हैं। जी हाँ, एक समय था जब रेखा का नाम शादीशुदा अभिनेता सुनील दत्त और उनके बेटे संजय दत्त दोनों के साथ जुड़ा था. ऐसी भी खबरें थीं कि संजय दत्त ने खुद से 5 साल बड़ी रेखा के साथ मंदिर में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। वहीं संजय से पहले रेखा की सुनील दत्त के साथ नजदीकियों ने भी उनके परिवार में तहलका मचा दिया था.

रेखा सुनील दत्त से 25 साल छोटी थीं। सुनील दत्त और रेखा ने साथ में कई फिल्में कीं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कहा जाता है कि फिल्म ‘प्राण जाए पर वचन ना जाए’ और ‘नागिन’ के दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे. वहीं रेखा और संजय दत्त की नजदीकियों की चर्चा संजय दत्त के करियर के शुरुआती दौर में हुई थी। फिल्म ‘जमीन आसमान’ की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं। दोनों अक्सर साथ में वक्त बिताते थे। इसके बाद दोनों को कई बार साथ में स्पॉट भी किया गया।

सुनील दत्त ने संजय को कई बार चेतावनी दी, लेकिन संजय ने हर बार अपने पिता की बात मानी। इसी बीच संजय और रेखा की मंदिर में शादी की खबरें भी सुर्खियां बटोरने लगीं। जिसके बाद सुनील दत्त ने रेखा से सीधे बात की और संजय की जिंदगी से दूर रहने को कहा। कहा जाता है कि सुनील दत्त के इस फरमान के बाद ही रेखा ने संजय से दूरियां बढ़ा दी थीं।