HomeNationalरायबरेली में बोले नितिन अग्रवाल- निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब...

रायबरेली में बोले नितिन अग्रवाल- निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब बेची तो होगी कड़ी कार्रवाई

Advertisement

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के आबकारी एवं मद्य निषेध राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने शराब की निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर बेचने (ओवर रेटिंग) को लेकर सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि इसकी शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी। रायबरेली में मंगलवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने आये अग्रवाल ने कहा कि विभाग शराब की ओवर रेटिंग पर पूरे प्रदेश में सख्त निगरानी कर रही है।

Advertisement

रायबरेली में जहरीली शराब कांड के मामले में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि पहले भी ओवर रेटिंग के मामले संज्ञान में आये थे। जहां कहीं भी ऐसे मामले आये, वहां जिला आबकारी अधिकारी से लेकर अन्य अधिकारियों पर प्रभावी कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि आबकारी और मद्यनिषेध विभाग, सरकार के अंग है। जहां एक विभाग से सरकार को राजस्व मिलता है, तो दूसरा विभाग सामाजिक दायित्व की पूर्ति करता है। दोनों को तुलनात्मक रूप से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग के उद्योगों से रोजगार का भी सृजन होता है।

Advertisement

वहीं, मद्यनिषेध के प्रति लोगो को आगाह कर शराब के सेवन से खतरों के बारे में जागरुक भी किया जाता है। उन्होंने कहा कि यह लोगों को खुद सोचना चाहिए कि उन्हें अपने लिये क्या चुनना है। वह सेवा भारती एवं जेबीडी फाउंडेशन के तत्वाधान में आयोजित किशोरी स्वावलंबन गोष्ठी एवं सम्मान समारोह कार्यक्रम में शिरकत करने आये थे। इस दौरान अग्रवाल ने मेधावी छात्राओ एवं ऊंचे औहदों पर पहुंची महिलाओं काे सम्मानित भी किया।

यह भी पढ़ें:-यूपी: अफसरों से रार पर बोले मंत्री नितिन अग्रवाल- कोई मतभेद नहीं…

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments