रानी मुखर्जी को ‘देड फूटिया’ कहते है बॉबी देओल, अपनी दोस्ती को लेकर कही ये बात 

0
50

बॉबी देओल के नाम से मशहूर विजय सिंह देओल बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता हैं। उन्हें कुछ नाम रखने के लिए सोल्जर, गुप्त, अजनबी और हमराज़ जैसी फिल्मों में उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्हें इंडस्ट्री में करीब 27 साल हो गए हैं। लेकिन आज हम उनकी फिल्म बिचू से एक दिलचस्प किस्से का खुलासा करेंगे।

यह फिल्म, जो 2000 में रिलीज़ हुई थी, 1994 की अंग्रेजी भाषा की फ्रेंच एक्शन थ्रिलर फिल्म लियोन: द प्रोफेशनल की रीमेक थी। फिल्म में, बॉबी ने एक हत्यारे की भूमिका निभाई, जबकि रानी मुखर्जी उनकी प्रेम रुचि थी।

बॉबी देओल ने ईटाइम्स से बातचीत के दौरान फिल्म के सेट से अपनी कुछ प्यारी यादों को याद किया। उन्होंने बताया कि कैसे उनकी रानी मुखर्जी से अच्छी दोस्ती हो गई। “बहुत बढ़िया, उम्दा फिल्म। रानी और मेरे किरदार ने वाकई जादू कर दिया। रानी प्यारी है। मैं उसे डेड-फुतिया कहता था। मुझे याद है कि संजय दत्त की यह फिल्म थी जिसमें उन्होंने अपने दोस्त को दूर-फुटिया कहा था। रानी के साथ मेरी केमिस्ट्री ऐसी थी कि मैं उन्हें प्यार से इसी नाम से बुलाता था। रानी से मेरी दोस्ती बहुत अच्छी है। वह घर से टिफिन लेकर आती थी। उसकी माँ हमें मछली देती थी। बिचू के सेट पर बहुत अच्छा समय था, ”उन्होंने कहा।

बॉबी देओल ने तब यह भी याद किया कि कैसे उन्होंने अपने पिता की फिल्म धर्म-वीर में युवा धर्मेंद्र की भूमिका निभाई थी। “ओह! मैं बस उस फिल्म को नहीं भूल सकता। एक बच्चे के रूप में, मैं हमेशा एक अभिनेता बनना चाहता था। एक दिन पिताजी आए और मुझसे पूछा “एक रोल है मेरे बचपन का, तू करेगा?” मैंने कहा “हां करुंगा।” मुझे आश्चर्य हुआ कि मेरे पिताजी मुझसे ऐसा कुछ पूछ रहे थे। पिताजी किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जिसके पैर सख्त हों और जो अपना बचपन खेल सके इसलिए उन्होंने मुझसे पूछा। मुझे याद है कि मेरा पहनावा रातों-रात बना था और जब मैं सेट पर गई तो मैंने उनसे पूछा कि वे मुझे पहनने के लिए फ्रॉक क्यों दे रहे हैं और मुझे बताया गया कि यह एक लुक है।

“मैंने पहली बार कैमरे का सामना किया, यह अद्भुत था। मैं फिल्म के स्वर्ण जयंती समारोह में भी गया था। मैं अपने चाचा के साथ गया था क्योंकि मेरे पिताजी शूटिंग में व्यस्त थे। मुझे अपने नाम के साथ एक विशेष ट्रॉफी मिली है। इसलिए यह सबसे यादगार समय में से एक था, ”55 वर्षीय अभिनेता ने कहा।