रानिल विक्रमसिंघे बनेंगे श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री, शाम 6.30 बजे लेंगे शपथ

0
115

कोलंबो। यूएनपी नेता रानिल विक्रमसिंघे आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका के नए प्रधानमंत्री होंगे। वे आज शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की है। श्रीलंका के राष्‍ट्रपति गोटाबाया और विक्रमसिंघे के बीच बुधवार शाम को हुई लंबी बातचीत के बाद यह फैसला हुआ। इससे पहले गोटाबाया के भाई महिंदा राजपक्षे ने प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

Advertisement

बता दें कि देश में रानिल विक्रमसिंघे की छवि एक सुधारवादी नेता के रूप में है । वह 1994 से यूनाइटेड नेशनल पार्टी के प्रमुख रहे हैं और अब तक चार बार श्रीलंका के पीएम रहे चुके हैं।

इसके पहले राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ऐलान किया था कि वह एक हफ्ते में नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा था- अगले एक हफ्ते में ऐसे प्रधानमंत्री को नियुक्त करूंगा जिसके पास बहुमत हो और लोग जिसमें भरोसा करते हों। मैं मंत्रियों की नई कैबिनेट भी नियुक्त करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से नफरत फैलाने से बचने की अपील की।

ये भी पढ़ें : Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में कैदियों के समूह द्वारा सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों पर हमले को लेकर जांच शुरू