HomeRegionalराजा भैया के आंदोलनरत पिता को पुलिस ने किया घर में नजरबंद

राजा भैया के आंदोलनरत पिता को पुलिस ने किया घर में नजरबंद

Advertisement

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में कुन्डा विधान सभा सीट से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भइया के आंदोलनरत पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने शुक्रवार को सुबह घर में नजरबंद कर दिया। उदय प्रताप सिंह इलाके में मौजूद एक मस्जिदनुमा पुराने दरवाजे को हटवाने की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से धरने पर बैठे थे।

Advertisement

कुन्डा के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) के आदेश पर सिंह को आज सुबह उस समय ‘हाऊस अरेस्ट’ कर लिया गया, जब वह धरना स्थल से नित्य क्रिया के लिये अपने आवास ‘भदरी कोठी’ गये थे। जिला प्रशासन के सूत्रों के अनुसार कापुी संख्या में पुलिस के जवान सुबह 6 बजे भदरी कोठी के सामने तैनात हो गये और सिंह को घर में ही नजरबंद कर दिया।

Advertisement

कुन्डा स्थित शेखपुर आशिक गांव में एक मस्जिद नुमा गेट हटवाने की मांग को लेकर सिंह कुन्डा तहसील परिसर में दो दिन से धरने पर बैठे थे। उन्हें आंदोलन खत्म करने के लिये जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने मनाया, लेकिन वह नहीं माने। उनकी इस मांग के समर्थन में कुन्डा और आसपास के व्यापारियों ने शुक्रवार को अपनी दुकानें बन्द रखने का ऐलान किया था। मामले को बढ़ते देख स्थानीय प्रशासन ने उन्हें घर में ही नजरबंद करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें:-राजा भैया के पिता के सर्मथन में उतरी हिन्दू महासभा, गेट हटाने को लेकर बैठे हैं धरने पर

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments