राजस्व मंत्री ने बालको नगर के दो वार्डो में किया सड़क डामरीकरण कार्यो का भूमिपूजन

0
31


कोरबा  छत्तीसगढ़ के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा है कि कोरबा तथा उसके आसपास के क्षेत्र में सड़कों पर लगातार कार्य किया जा रहा है तथा अधिकांश सड़कों पर कार्य पूरा भी कर लिया गया है। उन्होने कहा कि कोरबा निगम क्षेत्र में बीते 06-07 वर्षो में जिस तरह से पानी व बिजली संबंधी समस्याओं का पूर्ण एवं दीर्घकालीन निराकरण कर लिया गया है, ठीक उसी तरह यहॉं की सड़क संबंधी समस्याओं का भी दीर्घकालिक एवं पूर्ण निदान शीघ्र ही कर लिया जाएगा।

उक्त बातें राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने बालको नगर में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान कही। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा वार्ड क्र. 41 अंतर्गत 15 लाख रूपये की लागत से सड़क डामरीकरण का कार्य कराया जाना हैं। इसी प्रकार वार्ड क्र. 39 इंदिरानगर में 08 लाख 70 हजार रूपये की लागत से सड़क डामरीकरण का कार्य होना है। बालकोनगर स्थित परसाभांठा कांजीहाउस के पास आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बतौर मुख्य अतिथि अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करते हुए उक्त दोनों कार्यो का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर राजकिशोर प्रसाद के द्वारा की गई, वहीं विशिष्टि अतिथि के रूप में सभापति श्यामसुंदर सोनी, मेयर इन काउंसिल के सदस्य, पार्षद व एल्डरमेनगण उपस्थित थे। कार्यक्रम में दिए गए अपने उद्बोधन में राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि कोरबा एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है, सार्वजनिक प्रतिष्ठान में भी उसमें सहयोग प्रदान कर रहे हैं, बालको प्रबंधन के द्वारा भी सड़कों के निर्माण में सहयोग दिया जा रहा है, जिसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूॅं। चेकपोस्ट से पुराना जोन कार्यालय होते हुए आगे रिंगरोड तक सड़क का निर्माण बालको प्रबंधन करेगा, वहीं गायत्री मंदिर की ओर भी प्रबंधन के सहयोग से सड़क बनेगी तथा इनका काम जल्द शुरू होगा। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि सम्पूर्ण कोरबा नगर निगम क्षेत्र में सड़कों के साथ-साथ अन्य विकास कार्यो की दिशा में भी कार्य हो रहे हैं, जिनसे आम नागरिकों की समस्याएं दूर हो रही हैं तथा विकास को एक सुनियोजित गति व दिशा मिल रही है।

* कोरबा के विकास में राजस्व मंत्री का महत्वपूर्ण योगदान

इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि कोरबा के चहुंमुखी विकास में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का महत्वपूर्ण योगदान सदैव रहा है, जो किसी से छिपा नही है, उनके द्वारा मुझे भी लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है तथा उन्हीं के दिशा-निर्देशन में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं। महापौर श्री प्रसाद ने उक्त दो वार्डो में सड़क डामरीकरण कार्यो के संपादन हेतु संबंधित वार्ड पार्षदों को बधाई दी तथा कहा कि इन सड़कों के डामरीकरण से सड़कों पर आवागमन सुविधापूर्ण होगा, लोगों को सहुलियत मिलेगी।

भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल सदस्य कृपाराम साहू, पार्षद लुकेश्वर चौहान एवं गीता किरण, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा, विकास डालमिया, पूर्व पार्षद देवीदयाल सोनी, निगम के जोन कमिश्नर एम.एन. सरकार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. संजय तिवारी, सहायक अभियंता मोतीलाल बरेठ, बालको प्रबंधन के अधिकारी अवतार सिंह, हाजी इकबाल दयाला, नागेन्द्र राय, गायत्री कर्ष, चन्द्रभान जोशी, केशरबाई, डॉक्टर चन्द्रा, मुन्ना खान, शशिलता, मंशादास, आदि के साथ काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।