ये 5 गेंदबाज जिन्होंने अपने पूरे करियर में कभी नहीं फेंकी Wide Ball, लिस्ट में 1 पाकिस्तानी खिलाड़ी मौजूद

0
46

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो अनिश्चितताओं से भरपुर है, जहां किसी भी चीज की कोई गेरंटी नहीं होती है, कब कौन-सा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करे ये किसी को नहीं पता होता, वहीं इस खेल में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों का रोल काफी महत्वपूर्ण होता है। जहां मैदान में कई बार गेंदबाजों की गलतियां भी साफ देखने को मिलती है, जिसके चलते मैच का नजारा पुरी तरह बदल जाता है।

इसी के चलते कभी गेंदबाज Wide Ball भी डाल देते है, जिससे विपक्षी टीम के बल्लेबाज को फ्री में न केवल एक रन मिलता है बल्कि खेलने के लिए एक बॉल भी एक्ट्रा मिल जाती है। लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे है जिन्होंने वाइट बॉल फेंकने की गलती आज तक नहीं की। तो चलिए इस आर्टिकल के जरिए आपक उन्हीं गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने पूरे करियर में एक भी Wide Ball नहीं फेंकी।

5. सर रिचर्ड हेडली

Wide Ball

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सर रिचर्ड हेडली का नाम, जिन्हें क्रिकेट इतिहास का महानतम ऑलराउंडर माना जाता है। बता दें रिचर्ड ने अपने इंटरनेशनल करियर में 86 टेस्ट मैच और 115 वनडे मैच खेले है। इस दौरान टेस्ट मैचों में उनके नाम 431 विकेट रहे और वनडे में उन्होंने 158 विकेट झटके। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि उन्होंने अपने करियर में कभी वाइड बॉल (Wide Ball) नहीं डाली।