ये हैं साल 2022 की अब तक की सबसे फ्लॉप फिल्में, मेकर्स को हुआ करोड़ों का नुकसान

0
159

साल 2022 बॉलीवुड के लिए अच्छा समय नहीं लग रहा है, जहां इस साल साउथ इंडस्ट्री की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है तो वहीं इस साल बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर रही हैं। बॉलीवुड की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को छोड़कर बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं। आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के 8 फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जो साल 2022 में रिलीज हुई है।

तुलसीदास जूनियर

संजय दत्त और राजीव कपूर स्टारर फिल्म ‘तुलसीदास जूनियर’ बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 0.01 करोड़ की कमाई की है। यह फिल्म साल 2022 की सबसे असफल फिल्म है।

झुंड

सदी के महानायक और दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘झुंड’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 16 करोड़ की कमाई की है।

अटैक

एक्शन अभिनेता जॉन अब्राहम की फिल्म ‘अटैक’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। इतना ही नहीं यह फिल्म ने अपनी लागत भी निकालने में असफल रही और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 18 करोड़ की कमाई की है।

जर्सी

अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ से मेकर्स और शाहिद दोनों को काफी ज्यादा उम्मीद थी हालांकि यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई और मात्र 20 करोड़ की कमाई कर पाई है।

बधाई दो

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की मूवी ‘बधाई दो’ को लेकर मेकर्स को काफी सारी उम्मीदें थी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस सिर्फ 21 करोड़ की कमाई की है।

हिरोपंती 2

टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया की फिल्म ‘हीरोपंती 2’ को लेकर काफी चर्चाएं थी। इतना ही नहीं यह फिल्म ईद के अवसर पर रिलीज हुई थी बावजूद इसके यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई और इस फिल्म ने मात्र 25 करोड़ की कमाई की है।

रनवे 34

बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता अजय देवगन और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘रनवे 34’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है और यह फिल्म फ्लॉप हो गई है। इस फिल्म ने अभी तक मात्र 28 करोड़ की कमाई की है।

बच्चन पांडे

अक्षय कुमार और कृति सेनन की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई है और यह फिल्म फ्लॉप साबित हो गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 59.98 करोड़ की कमाई की है।