यूपी में जमकर हुई बारिश, 58 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट..

0
23

Advertisement

लखनऊ, अमृत विचार । बुधवार को पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी वर्षा हुई, जिससे पूर्वी क्षेत्र के कुशीनगर के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं। वहीं, सबसे अधिक बस्ती और बलरामपुर में और पश्चिमी यूपी के बरेली में बारिश रिकॉर्ड की गई। प्रदेश में औसत 06 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार आंध्र, सहित उत्तरी तमिलनाडु के समुद्री तट और बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है। जो तेजी से उत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है। इसके कारण उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। इसके कारण बुधवार को प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश हुई। वहीं, पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश शहरों में 04 अगस्त को भी भारी बारिश होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आगामी 4-5 दिन तक अच्छी बारिश की संभावना है।

Advertisement

58 जिलों में येलो अलर्ट जारी
पूर्वानुमान रिपोर्ट के अनुसार 04 जुलाई को बारिश को लेकर प्रदेश के 58 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 5, 6 और 7 अगस्त को दक्षिणी उत्तर प्रदेश में अधिकांश शहरों में येलो अलर्ट के साथ बारिश होती रहेगी। 8 अगस्त से मौसम सामान्य होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें –Monkeypox: नाइजीरियाई महिला निकली पॉजिटिव, देश में संक्रमितों की संख्या नौ पहुंचीं

Advertisement